बिहार

bihar

गया: पितृपक्ष मेले को लेकर बनाए गए विशेष कॉल सेंटर, जल्द होगा समस्याओं का समाधान

By

Published : Aug 28, 2019, 11:41 PM IST

कॉल सेंटर के जरिए पितृपक्ष मेला के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं को सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी मिल सकेगी. कॉल सेंटर का हेल्पलाइन नंबर - 8448596580 है.

कॉल सेंटर

गया:विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला आगामी 12 सितंबर से शुरू होने वाला है. मेले से पहले श्रद्धालुओं की सुविधा और पिंडदान की पूरी जानकारी के लिए टॉल फ्री नंबर जारी किया गया है. यह नंबर 24 घंटे संचलित होगा. बुधवार को इस कॉल सेंटर का उद्घाटन जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने किया.

कॉल सेंटर कर्मचारी और डीएम ने दी जानकारी

इस कॉल सेंटर के जरिए पितृ पक्ष मेले के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं को सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी मिल सकेगी. लोग टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अपनी समस्या का समाधान कर सकेंगे. कॉल सेंटर का हेल्पलाइन नंबर- 8448596580 है.

जगह-जगह लगाए गए होर्डिंग

समस्याओं का जल्द होगा समाधान- डीएम
कॉल सेंटर में कार्यरत अमन मिश्रा ने बताया कि 12 लोगों की टीम बनाई गई है, जो 24 घंटे अलर्ट पर रहेगी. मौके पर जिलाधिकारी ने कॉल सेंटर में कार्यरत कर्मियों को जल्द से जल्द उपभोक्ताओं की समस्या का निदान करने को कहा. जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि 12 सितंबर 2019 से पितृपक्ष मेला का शुभारंभ होगा.

अभिषेक सिंह, जिलाधिकारी

वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी
डीएम ने कहा कि मेले को संचालित करने के लिए जिस तरह मेला और सूचना केंद्र बनाया जाता है. उसी तरह पितृपक्ष मेला में आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए कॉल सेंटर बनाया गया है. कॉल सेंटर का हेल्पलाइन नंबर- 8448596580 है, जो टोल फ्री है. पितृपक्ष मेले से संबंधित विस्तृत जानकारी मोबाइल ऐप 'पिंडदान गया' और वेबसाइट www. pinddaan gaya.in से प्राप्त किया जा सकता है.

Intro:विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला 12 सितंबर को शुरुआत होने वाला है। मेला से पूर्व श्रद्धालुओं के सुविधा और पिंडदान के जानकारी के 24 घण्टे का संचलित होने वाला कॉल सेंटर का उद्घाटन जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने किया। इस कॉल सेंटर से पितृ पक्ष मेला के दौरान आने वाले श्रद्धालु सरकार के द्वारा दिये जाने वाले सुविधा की जानकारी ले सकते हैं और कोई समस्या हो उसको बता सकते हैं।


Body:अभिषेक सिंह द्वारा पितृपक्ष मेला महासंगम 2019 के अवसर पर गया तीर्थ में श्राद्ध पिंडदान एवं तर्पण करने के लिए एवं तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए सभी प्रकार की सूचना के आदान-प्रदान हेतु संवाद सदन समिति में अवस्थित कॉल सेंटर का उद्घाटन किया गया।

कॉल सेंटर में कार्यरत अमन मिश्रा ने बताया जिलाधिकारी अभिषेक सर ने कॉल सेंटर में कार्यरत कंप्यूटर कर्मियों से पूछा कि यदि उनके पास किसी तीर्थयात्री या श्रद्धालुओं का कॉल आता है तो किस तरह से जवाब देंगे तथा किस प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए मांगी गई सूचना को क्या करेंगे। हमलोग के जवाब सन्तुष्ट हुए। हमलोग का 12 लोगो का टीम हैं। ये टीम 24 घण्टा तक कार्यरत रहेगा।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि 12 सितंबर 2019 से पितृपक्ष मेला का शुभारंभ होगा। मेला को संचालित करने के लिए मेला और सूचना केंद्र बनाया जाता है इसके तहत तीर्थ यात्रियों के लिए कॉल सेंटर बनाया गया है जो 24 घंटा कार्यरत रहेगा। कॉल सेंटर का हेल्पलाइन नंबर 8448596580 है जो टॉल फ्री नंबर हैं। पितृपक्ष मेले से संबंधित विस्तृत जानकारी मोबाइल ऐप पिंडदान गया और वेबसाइट www. pinddaan gaya.in से प्राप्त किया जा सकता है पिछले वर्ष कॉल सेंटर में 40000 कॉल आए थे। इस बार भी श्रद्धालु इस कॉल सेंटर का उपयोग करेगे।




Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details