बिहार

bihar

गया: बोधगया में 6 शराब तस्कर गिरफ्तार,195 कार्टन शराब बरामद

By

Published : Feb 6, 2021, 4:17 AM IST

Updated : Feb 6, 2021, 4:49 AM IST

जिले के बोधगया थाना क्षेत्र के अमवा गांव से उत्पाद विभाग और गया पुलिस की संयुक्त छापामारी में एक ट्रक से 195 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई. साथ ही शराब तस्करी के सरगना समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे शराब तस्करी के लिए सीमेंट लदे ट्रकों का उपयोग किया करते थे.

गया में शराब तस्कर गिरफ्तार
गया में शराब तस्कर गिरफ्तार

गया:जिले के बोधगया थाना क्षेत्र के अमवा गांव से उत्पाद विभाग और गया पुलिस की संयुक्त छापामारी में एक ट्रक से 195 कार्टनविदेशी शराब बरामदकी गई. इस कारवाई में 6 लोगो की गिरफ्तारी की गई. जिसमें शराब तस्करी का मुख्य सरगना भी शामिल है.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: कैमूर में दो लोगों की शराब पीने से मौत की आशंका, आधिकारिक पुष्टि नहीं

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बरामद किया शराब का जखीरा
एसएसपी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि दो-तीन दिन पूर्व एक गोपनीय सूचना प्राप्त हुई थी कि बोधगया थाना अंतर्गत अमवा गांव में भारी मात्रा में ट्रक से शराब मंगाया जा रहा है. इस सूचना के सत्यापन हेतु बिहार मद्य निषेध इकाई पटना के विशेष टीम गुरुवार की रात बोधगया पहुंची और उसी रात बोधगया थाना और मद्य निषेध इकाई पटना की टीम द्वारा संयुक्त रूप से अमवा गांव में छापेमारी की गई.

यह भी पढ़ें:आश्चर्य! जिन महिलाओं के लिए CM नीतीश ने की पूर्ण शराबबंदी, वही लगा रहीं पलीता

छापेमारी के दौरान पुलिस पर तस्करों ने चलाई गोली
पुलिस के छापेमारी की भनक लगते ही तस्कर ट्रक से शराब उतार कर ठिकाने लगाने का प्रयास करने लगे. इसी क्रम में शराब तस्करों द्वारा पुलिस बल पर एक राउंड फायरिंग भी की गई. लेकिन कड़ी घेराबंदी होने के कारण घटना स्थल से भाग रहे सभी शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, शराब से भरे ट्रक, एक चार पहिया वाहन, दो ऑटो मैजिक वाहन, एक बाइक भी जब्त किया गया.

सीमेंट लदे ट्रक से की जाती थी अवैध शराब की सप्लाई
गिरफ्तार शराब तस्करों ने बताया कि शराब झारखंड के कोडरमा से तस्करी कर बिहार लाया जाता था. साथ ही शराब की तस्करी के लिए हमेशा सीमेंट के ट्रकों का उपयोग किया जाता था. वहीं, पुलिस इस धंधे में लिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी अभियान चला रही है.

Last Updated : Feb 6, 2021, 4:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details