बिहार

bihar

गया: 6 एकड़ में लगे अफीम की फसल को सुरक्षाबलों ने जेसीबी चलाकर किया नष्ट

By

Published : Jan 16, 2021, 12:14 PM IST

बाराचट्टी प्रखण्ड मुख्यालय से तकरीबन 25 किलोमीटर दूर स्थित नक्सली इलाका भूरहा के जंगलों में वन विभाग की भूमि पर लगे 6 एकड़ में अफीम की फसल को नष्ट किया गया है.

gaya
सुरक्षाबलों ने जेसीबी चलाकर नष्ट की फसल

गया:जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बाराचट्टी में लहलहाती अफीम के फसल को सुरक्षा बलों ने बड़ी करवाई करते हुए जेसीबी मशीन चलाकर नष्ट कर दिया. SSB ई-समवाय बीबीपीसरा के कंपनी कमांडर आदित्य कुमार और वन विभाग के पदाधिकारी अफसर आलम के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. इस दैरान भूरहा के जंगलों में 6 एकड़ वन भूमि पर लगी अफीम की फसल को नष्ट किया गया.

ये भी पढ़ें: टीकाकरण अभियान का शुभारंभ, पीएम बोले- 'दवाई भी, कड़ाई भी' का नया प्रण लें

गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी
बताया गया कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि प्रखण्ड मुख्यालय से तकरीबन 25 किलोमीटर दूर स्थित बिहार- झारखंड की सीमा पर भूरहा के जंगली इलाके में वन विभाग की जमीन पर बड़े पैमाने पर अफीम की फसल लगाई गई थी. जिसे सुरक्षाबलों ने बड़ी करवाई करते हुवे अफीम की फसल को जेसीबी मशीन चलाकर नष्ट किया है.

सुरक्षाबलों ने जेसीबी चलाकर नष्ट की फसल

17 वर्षो से बड़े पैमाने पर हो रही अवैध अफीम की खेती
इस अभियान में बाराचट्टी पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, वन विभाग, राजस्व विभाग एवं नारकोटिक्स विभाग की संयुक्त टीमों के द्वारा की गई कार्रवाई से अफीम की फसलों को नष्ट किया गया है. बहरहाल, गया जिले के बाराचट्टी प्रखण्ड क्षेत्र के इलाकों मे बड़े पैमाने पर अवैध अफीम की खेती 17 वर्षों से लागातार किया जा रहा है. प्रशासन के द्वारा लगातार अफीम की फसल को नष्ट किया जा रहा है. लेकिन अफीम तस्करों पर इसका कोई भी असर नहीं दिखाई दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details