बिहार

bihar

गयाः जमीन के अवैध कारोबार का खुलासा, फर्जी दस्तावेज के साथ 2 माफिया गिरफ्तार

By

Published : Sep 14, 2020, 11:00 PM IST

जमीन के मालिक राज्य से बाहर रहते हैं. उनकी उपस्थिति में कुछ भू माफिया फर्जी कागज तैयरा पर जमीन की अवैध बिक्री कर रहे थे. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मास्ट माइंड सहित दो आरोपियों का गिरफ्तार किया है. कई फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

g
g

गयाःजिले की पुलिस ने फर्जी तरीके से जमीन की बिक्री करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. मामले में मास्टर माइंड सहित दो आरोपियों को गिरप्तार किया गया, जबकि एक अन्य फरार चल रहा है. पुलिस ने कई कागजात और एक स्कॉर्पियो भी जब्त किया है.

92 डिसमिल जमीन का है मामला
बोधगया एसडीपीओ अजय प्रसाद ने कहा कि आशा शालिनी नामक महिला ने फरवरी 2019 में मविवि थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उनकी 92 डीसमिल जमीन को कुछ भू माफिया फर्जी तरीके से खरीद-बेच रहे हैं. मामले में कार्रवाई करते हुए इंदर पासवान और संजय पांडे को गिरफ्तार किया गया है. जबकि संजीव पासवान एक साल से फरार चल रहा है. उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला परिवार सहित राज्य से बाहर रहती है.

पेश है रिपोर्ट

कई प्लाट का दाखिल-खारीज भी हो गया
अजय प्रसाद ने बताया कि छानबीन के क्रम में पता चला है कि माफिया जमीन मालिक और उनकी बेटियों की फर्जी आईडी बनाकर दूसरी महिलाओं से रजिस्ट्री करा रहे थे. कई प्लॉट का दाखिल-खारिज भी हो चुका है. फिलहाल जमीन के दाखिल-खारिज पर रोक लगा दी गई है. इस ठगी का शिकार कई आर्मी जवान और पुलिस वाले भी हुए हैं. माफियाओं का प्लान 2.5 से 3 करोड़ रुपए कमाने का था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details