बिहार

bihar

गया: पुलिस पर पथराव करने वाले 11 लोगों की गिरफ्तारी, 30 लोग हैं नामजद

By

Published : Nov 27, 2020, 2:57 PM IST

कोंच थाना क्षेत्र के अहियापुर गुरारु मार्ग स्थित अल्पा गांव में पुलिस पर हमला करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. मामले में 30 लोग नामजद हैं.

गया
गया

गया: कोंच थाना क्षेत्र के अल्पा गांव में ग्रामीणों के हमले में घायल हुए तीन पुलिसकर्मी अब भी इलाजरत हैं. उक्त मामले में कोंच थानाध्यक्ष की ओर से 11 ग्रामीणों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. वहीं, अन्य 19 आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस पर हुए हमले के विरोध में 30 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस 19 लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

बता दें कि कोंच थाना क्षेत्र के अहियापुर गुरारु मार्ग स्थित अल्पा गांव के पास बीते 11 नवंबर को जमीन विवाद में ग्रामीणों ने मार्ग को जाम कर दिया था. जाम हटाने गई पुलिस पर एक ही गांव के कई लोगों ने हमला कर दिया था. जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये थे.

लंबे समय से चल रहा जमीन का विवाद
दो गांवों के बीच लंबे समय से जमीन का विवाद चला आ रहा है. दोनों गांव के लोग कुछ जमीन को लेकर अपना-अपना दावा कर रहे हैं. इस जमीन विवाद की वजह से कई दफा पहले भी मारपीट हो चुकी है. इसके बावजूद अब तक मामला नहीं सुलझ पाया है.

दो गांव के लोगों के बीच हुआ विवाद
कोंच प्रखंड के कुरमामा पंचायत के अल्पा गांव के कुछ ग्रामीण अहियापुर गांव में बुधवार की दोपहर पहुंचे. गांव में पहुंचते ही उनकी बहस अहियापुर के लोगों के साथ हो गई. इस पर अल्पा गांव के लोगों ने अहियापुर के लोगों के साथ मारपीट की.

11 लोगों को भेजा गया जेल
मारपीट के मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अल्पा गांव के 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस की ओर से दर्ज की गई प्राथमिकी में 30 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. उक्त लोगों पर पुलिस पर हमला करने और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details