बिहार

bihar

मोतिहारी: अनाज की कालाबाजारी करने जा रहा था डीलर, ग्रामीणों ने धर दबोचा

By

Published : Apr 24, 2020, 11:05 AM IST

मामला तेतरिया प्रखंड स्थित कोठिया गांव का है. जहां अनाज की कालाबाजारी करने जा रहे राशन डीलर को ग्रामीणों ने धर दबोचा. बीडीओ ने उसके पास से कुल 28 बोरी अनाज जब्त किया है.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी: कोविड-19 को लेकर हुए लॉकडाउन के कारण आम आवाम परेशान है. गरीब मजदूरों के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है. ऐसे में सरकार ने राशन कार्डधारियों को मुफ्त अनाज देने की घोषणा की है. लेकिन जिसे अनाज बांटने की जिम्मेदारी दी गई है, वो इसमें अनियमितता बरत रहे हैं. आए दिन डीलरों पर गड़बड़ी करने के आरोप भी लग रहे हैं.

तेतरिया प्रखंड का मामला
ताजा मामला जिले के तेतरिया प्रखंड स्थित कोठिया गांव का है. जहां पीडीएस दुकानदार राजमंगल राय उस वक्त ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया, जब जरूरतमंदों के बीच बांटने के लिए मिले अनाज की कालाबाजारी करने जा रहा था.

बीडीओ ने गाड़ी से 28 बोड़ी अनाज किया जब्त

28 बोरी अनाज जब्त
डीलर पिकअप भान से अनाज बेचने जा रहा था. इसकी जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने सिरौली घाट पर गाड़ी को रोक लिया और इसकी सूचना बीडीओ सह आपूर्ति पदाधिकारी चंद्रभूषण कुमार दी. जिसके बाद वो पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और गाड़ी में लदे 28 बोरी अनाज जब्त कर लिए गए.

'अनाज नहीं देता है डीलर'
ग्रामीणों के डीलर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनके अनुसार डीलर अनाज नहीं देता है. वह लोगों को अपने दरवाजे पर से डांट कर भगा देता है. ग्रामीणों ने बताया कि डीलर दो गाड़ी अनाज पहले ही बेच चुका है. इस बार लोगों ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details