बिहार

bihar

Motihari News: मानसून की धमक के साथ आकाशीय बिजली का कहर, एक किशोर समेत दो की मौत

By

Published : Jun 21, 2023, 1:25 PM IST

मानसून के धमक के साथ आकाशीय बिजली के चपेट में आने से पूर्वी चंपारण में एक किशोर समेत दो लोगों की मौत हो गई है. मधुबन और बंजरिया प्रखंड में आकाशीय बिजली का कहर टूटा है.

Two people died due to lightning in Motihari
Motihari News

मोतिहारीः पूर्वी चंपारण जिले में मानसून की धमक के साथ ही आकाशीय बिजली ने भी कहर बरपाया है. बिजली की चपेट में एक किशोर समेत दो लोग आ गए जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई.

पढ़ें-Bihar Weather Update: आज से मानसून सक्रिय, 24 जून तक के लिए मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट

आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत:मधुबन और बंजरिया प्रखंड में आकाशीय बिजली का कहर टूटा है. मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. दोनों सुबह सुबह शौच के लिए सरेह में गए थे, जहां वे आसमानी बिजली के चपेट में आ गए.

किशोर समेत दो की मौत: बताया जाता है कि मधुबन थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के रहने वाले भरत साह का 13 वर्षीय पुत्र ओमप्रकाश कुमार अहले सुबह शौच के लिए खेतों की ओर गया था, जहां वह आकाशीय बिजली के चपेट में आ गया. लेकिन काफी देर बाद भी जब नहीं लौटा तो परिजनों ने खोज शुरू की.

मधुबन और बंजरिया प्रखंड में पसरा मातम: खोजबीन के दौरान परिजनों ने देखा कि वह खेत में मृत अवस्था में पड़ा हुआ था. वहीं बंजरिया प्रखंड के सेमरा भोला टोला के रहने वाले चंद्रिका पासवान का पुत्र अरुण पासवान शौच के लिए सरेह में गया था, वह भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जिससे मौके पर ही उसकी भी मौत हो गई.

मानसून हुआ सक्रिय: जिला आपदा विभाग के अधिकारी मोनू कुमार ने बताया कि जिले के मधुबन और बंजरिया प्रखंड में आकाशीय बिजली से दो लोगों की की मौत हुई है. बता दें कि बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है. अगले चार दिनों के लिए बिहार में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

"दोनों अंचलों के अंचलाधिकारियों से बात हुई है. स्थानीय थाना को सूचना दे दिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद आपदा राहत कोष से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा."-मोनू कुमार,अधिकारी,जिला आपदा विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details