बिहार

bihar

दहेज में बोलेरो नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने महिला को किया घर से बाहर, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Apr 18, 2021, 6:24 PM IST

शिकारपुर थाना क्षेत्र के मुजौना गांव में दहेज में बोलेरो गाड़ी नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को घर से निकाल दिया. परेशान महिला ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

bettiah
बोलेरो के लिए विवाहिता से मारपीट

बेतिया:नरकटियागंज में दहेज में बोलेरो नहीं मिलने पर एक विवाहिता को उसके ससुराल के लोगों ने प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया है. घटना शिकारपुर थाना के मुजौना गांव की बताई जा रही है. पीड़िता ने पति सुजीत कुमार श्रीवास्तव समेत पांच लोगों को आरोपित किया है.

ये भी पढ़ें...मोटरसाइकिल की डिमांड पूरी नहीं हुई तो पत्नी की ले ली जान, आरोपी समेत पूरा परिवार फरार

बोलेरो गाड़ी के लिए किया गया प्रताड़ित
एफआईआर में बताया गया है कि उसकी शादी दो वर्ष पूर्व रामनगर थाना क्षेत्र के उहमी कंपाउंड निवासी सुजीत कुमार श्रीवास्तव से हुई थी. शादी के बाद वह अपने ससुराल गई. जहां उसके ससुराल के लोग दहेज में एक बोलेरो गाड़ी की मांग करने लगे. जब विवाहिता के पिता ने बोलेरो गाड़ी देने से इंकार कर दिया तो उसको प्रताड़ित किया जाने लगा.

ये भी पढ़ें...फिर एक बार दहेज की भेंट चढ़ी महिला, गिरफ्तारी नहीं होने से परिजनों का फूटा गुस्सा

महिला थाने में शिकायत दर्ज
आरोप है कि फरवरी 2021 में उसके पति और ससुराल के लोगों ने घर में बंदकर जलाने की कोशिश की थी. उस वक्त महिला किसी तरह भागकर मायके पहुंची थी और महिला थाना बेतिया में इसकी शिकायत दर्ज कराई. हालांकि, महिला थाना के पदाधिकारियों ने उसके ससुराल वालों को बुलाकर पंचायती के माध्यम से आपसी सुलह के बाद छोड़ दिया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
पंचायती के बाद कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक रहा लेकिन अब एक बार फिर बोलेरो की मांग पर ससुराल वालों ने पीड़िता के साथ मारपीट की और घर से बाहर निकाल दिया. अब महिला ने पुलिस में शिकायत की है और न्याय की गुहार लगाई है. प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष संदीप गोल्डी ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. जांच के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details