बिहार

bihar

मोतिहारी पहुंचा SSB जवानों का दल, अमृत महोत्सव को लेकर असम से दिल्ली के लिए निकली है साइकिल रैली

By

Published : Sep 13, 2021, 7:15 PM IST

c

असम के तेजपुर एसएसबी यूनिट से साइकिल पर सवार होकर जवानों का दल मोतिहारी पहुंचा. जहां दल को हरी झंडी दिखाने के बाद गन्ना उद्योग व विधि मंत्री प्रमोद कुमार और डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने साइकिल चलाकर जवानों की हौसला आफजाई भी की.

मोतिहारी:आजादी के 75वें वर्षगांठ के मौके पर पूरे देश में अमृत महोत्सव (amrit mahotsav) मनाया जा रहा है. असम के तेजपुर एसएसबी यूनिट से साइकिल से चला जवानों का जत्था सोमवार को मोतिहारी पहुंचा. साइकिल यात्रा (cycling tour) में एसएसबी के कई यूनिट के जवानों का दल शामिल है. एसएसबी का दल देश के कई जिलों का भ्रमण कर दिल्ली के राजघाट तक जाएगा.

ये भी पढ़ेःराज्यपाल ने SSB जवानों के साइकिल मार्च को दिखाई हरी झंडी, दिल्ली के लिए हुए रवाना

इस दल का हर जगह स्वागत हो रहा है. मोतिहारी के पिपराकोठी स्थित एसएसबी कैंप के पास साइकिलिंग करके पहुंचे जवानों का गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार, डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसएसबी 71 वीं बटालियन के डिप्टी कमाण्डेन्ट सुनील कुमार ध्यानी ने स्वागत किया.

वीडियो देखें
साइकिल चलाकर पिपराकोठी पहुंचे एसएसबी के जवानों को गन्ना उद्योग मंत्री ने शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि साइकिल से निकले जवान एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश दे रहे हैं. वहीं डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत साइकिल से दिल्ली जा रहे एसएसबी के जवान फिटनेस इंडिया और इको फ्रेंडली इंडिया का संदेश भी दे रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःअमृत महोत्सव के तहत सोनपुर पहुंची ITBP की साइकिल रैली

साइकिल से निकला जवानों का पहला दल असम के तेजपुर सीमांत, दूसरा दल दिसपुर सीमांत,तीसरा दल गुवाहाटी सीमांत और चौथा दल पटना सीमांत से चलकर मोतिहारी पहुंचा है. एसएसबी जवानों का जत्था साइकिल से ही सीमावर्ती जिलों का भ्रमण करते हुए आगामी 2 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट पहुंचेगा.

बता दें कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में पूरे देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर अमृत महोत्सव 75 सप्ताह तक पूरे देश में मनाया जाएगा. यह काम भारत सरकार के संस्कृति विभाग के माध्यम से किया जा रहा है. बिहार में भी कला संस्कृति विभाग का नोडल विभाग इस कार्य के लिए नामित है. इसी कड़ी में कला संस्कृति विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने एक वेब पोर्टल का उद्घाटन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details