बिहार

bihar

10 सेकेंड में तिनके की तरह बह गई पक्की सड़क, देखते रह गए दोनों किनारे खड़े लोग

By

Published : Jul 14, 2021, 10:46 PM IST

नेपाल से आने वाली नदियों ने बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले में तबाही मचानी शुरु कर दी है. नदी की तेज धार पलक झपकते ही सड़क और गांव के घरों को अपने में समाहित कर ले रही है. इस बीच मोतिहारी से एक वीडियो सामने आया है, जो बाढ़ की विभीषिका को बयां करता है. पढ़ें पूरी खबर

motihari flood News
motihari flood News

मोतिहारी:बिहार के मोतिहारी जिले में बाढ़ ( Motihari Flood ) का कहर जारी है. गांवों के साथ शहरी क्षेत्रों में पानी लागातार फैल रहा है, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. एक ऐसा ही वीडियो मोतिहारी से सामने आया है, जिसे देखकर आप बाढ़ के कोहराम का अंदाजा आसानी लगा पाएंगे.

ये भी पढ़ें-नदियों के उफान से लखनदेई नदी का जमींदारी बांध टूटा, पानी रोकने में जुटे ग्रामीण

मोतिहारी में तो देखते देखते एक सड़क टूटकर सैलाब में समा गई. मधुबनी घाट में देखते ही देखते एक सड़क ने पानी की तेज रफ्तार के सामने जलसमाधि ले ली. यह वीडियो मोतिहारी जिले के ढाका अनुमंडल का बताया जा रहा है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- RJD नेता 'लालू की नाव और तेजस्वी की पतवार' से कर रहे बाढ़ में फंसे लोगों की मदद

मोतिहारी के ढाका अनुमंडल में ग्रामीण त्राहिमाम कर रहे हैं. दर्जनों गावों पर बाढ़ में बह जाने का खतरा मंडरा रहा है. कई महत्वपूर्ण सड़कों पर भी बाढ़ का पानी बह रहा है, जिससे आवागमन प्रभावित होने लगा है. लखौरा-मोतिहारी मार्ग, मोतिहारी ढाका मार्ग, मोतिहारी-बेतिया पथ पर कई जगहों पर पानी का बहाव तेज है.

ये भी पढ़ें-बिहार में डरा रहा नदियों का जलस्तर, बूढ़ी गंडक, बागमती, कोसी का वाटर लेवल चिंताजनक

बता दें कि बिहार में नदियों के बढ़ते जलस्‍तर और कई इलाकों में पानी भरने के बाद लोग निचले स्‍थानों को छोड़कर ऊंचे इलाकों में जा रहे हैं. आम लोगों के साथ-साथ बाढ़ के कारण मवेशियों के लिए भी संकट पैदा हो गया है, जिनके लिए चारे की व्यवस्‍था से लेकर उन्‍हें सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाना भी एक चुनौती बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details