बिहार

bihar

ये क्या! पढ़ाई जारी रखने के लिए दो छात्रों ने बच्चे को किया किडनैप

By

Published : Apr 29, 2020, 9:55 AM IST

मोतिहारी में अपहरण हुए शिक्षक के बेटे को पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने इसके साथ अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है.

motihari
mtihari

मोतिहारी : जिले के दरपा थाना क्षेत्र स्थित दरपा गांव से 27 अप्रैल को फिरौती के लिए अपहृत किए गए शिक्षक के बेटे को पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर बरामद कर लिया है. साथ ही एक महिला समेत दो अपहरणकर्त्ताओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अपहरणकर्त्ताओं ने अपहृत बच्चे के परिजन को फोन कर दस लाख की फिरौती मांगी थी.

एसपी नवीन चंद्र झा ने बताया कि दरपा गांव के रहने वाले नियोजित शिक्षक के सात साल केे बेटे किशन कुमार का 27 अप्रैल को अपहरण हो गया था. उन्होंने कहा कि इसके बाद अपहृत बच्चे के पिता ने थाना में आवेदन दिया था. उसके बाद वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान शुरू किया गया और बच्चे को नगर थाना क्षेत्र के आजाद नगर से बरामद कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि एक महिला समेत दो अपसरणकर्त्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है.

नवीन चंद्र झा, एसपी

10 लाख की मांगी फिरौती
एसपी के अनुसार गिरफ्तार किए गए अपहरणकर्त्ताओं ने इंटर के फाइनल इयर की इसी साल परीक्षा दी थी. उनलोगों ने पूछताछ में बताया कि आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए बच्चे का अपहरण किया है. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने किशन कुमार को फ्रूटी पिलाने का प्रलोभन देकर साइकिल पर बिठा लिया और साइकिल से ही किशन का अपहरण करने के बाद उसे लेकर मोतिहारी शहर पहुंच गए. जिसे एक मकान में छुपा कर रखे हुए थे. एसपी ने आगे कहा कि अपहरणकर्त्ताओं ने किशन के पिता से दस लाख की फिरौती मांगी थी. लिहाजा मोबाइल सर्विलांस के आधार पर किशन को मुक्त कराया गया और अपहरणकर्त्ताओं की गिरफ्तारी हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details