बिहार

bihar

मोतिहारी : सात बाल श्रमिकों को कराया गया मुक्त, तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 6, 2021, 10:55 PM IST

जिला के छतौनी थाना क्षेत्र स्थित सरकारी बस स्टैंड के पास से सात बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया है. वहीं, एक तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

motihari
motihari

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिला के छतौनी थाना क्षेत्र स्थित सरकारी बस स्टैंड के पास से सात बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया है. वहीं, साथ ही एक तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर चाइल्ड लाइन के सहयोग से बच्चों को तस्कर के चंगुल से मुक्त कराया गया है.

सात बाल श्रमिक कराये गए मुक्त
चाइल्ड लाइन की मधु कुमारी को सूचना मिली थी कि लखौरा से कुछ बाल श्रमिकों को लेकर एक तस्कर बस से सिकंदराबाद जा रहा है. मधु कुमारी ने छतौनी थाना को इसकी जानकारी दी. छतौनी थाना के सहयोग से सरकारी बस स्टैंड के पास बस को रोककर तलाशी ली गई, तो बच्चे मिल गए और बच्चों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया.

बच्चों को सिंकदराबाद ले जा रहा था
तस्कर बच्चों को सिकन्दराबाद ले जा रहा था. इन बच्चों को सिकंदराबाद के विभिन्न फैक्ट्रियों में काम कराने के लिए तस्कर ले जा रहा था. गिरफ्तार तस्कर की पहचान लखौरा का रहने वाला मोहन राय के रुप में किया गया है. मुक्त कराये गए बच्चे दरपा, चिरैया और लखौरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. पुलिस ने मुक्त कराये गए बच्चों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details