बिहार

bihar

नगर निकाय चुनाव: मोतिहारी में करीब 62 फीसदी हुई वोटिंग, ईवीएम को भेजा गया वज्रगृह

By

Published : Dec 28, 2022, 10:15 PM IST

मोतिहारी नगर निगम और अरेराज नगर पंचायत (Motihari Municipal Corporation peaceful polling) में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया. 30 दिसंबर को इन दोनों सीटों के नतीजे आएंगे. निर्वाचन अधिकारी नवीन कुमार के मुताबिक तारापुर विधानसभा में करीब 62.97 फीसदी वोटिंग हुई है. एमएस कॉलेज में बने वज्रगृह में ईवीएम मशीन को जमा कराया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

मोतिहारी में ईवीएम को भेजा गया वज्रगृह ले जाते मतदान कर्मी
मोतिहारी में ईवीएम को भेजा गया वज्रगृह ले जाते मतदान कर्मी

मोतिहारी:नगर निकाय चुनाव 2022 के (Motihari nagar nigam in bihar) दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया. मोतिहारी नगर निगम और अरेराज नगर पंचायत में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान हुआ. मोतिहारी नगर निगम और अरेराज नगर पंचायत के कई बूथ पर निर्धारित समय के बाद तक मतदान हुआ. दोनों नगर निकायों में लगभग 7 बजे शाम तक चले मतदान प्रक्रिया में कुल 62.97 प्रतिशत मत पड़ा.

ये भी पढ़ें : Bihar Nagar Nigam Election 2022: सिवान में फर्जी वोटिंग को लेकर बवाल, दो गुटों में जमकर मारपीट

मतगणना 30 दिसंबर होगा:मतदान के बाद शहर के एमएस कॉलेज में बने वज्रगृह में ईवीएम मशीन को जमा कराया जा रहा है. मतगणना 30 दिसंबर होगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक और एसपी डॉ. कुमार अशोक ने वज्रगृह का जायजा लिया. डीएम और एसपी खुद ईवीएम जमा करने की प्रक्रिया का मॉनिटरिंग कर रहे हैं. दोनों अधिकारियों ने वज्रगृह के सुरक्षा का जायजा भी लिया.

एमएस कॉलेज में अलग-अलग काउंटर बनाये गए हैं :मतदान के बाद मोतिहारी नगर निगम और अरेराज नगर पंचायत के ईवीएम को जमा करने के लिए एमएस कॉलेज में अलग-अलग काउंटर बनाये गए हैं. वज्रगृह में तैनात कर्मियों को पूरे कागजात के साथ ईवीएम जमा करने का निर्देश दिया गया है. वज्रगृह के निगरानी के लिए चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाया गया है.

देर रात तक वज्रगृह में ईवीएम हुआ:नगर निकाय चुनाव 2022 के दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद देररात तक वज्रगृह में ईवीएम को जमा कराया गया. प्रशासन ने वज्रगृह के निगरानी के लिए चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाया गया है. एमएस कॉलेज में वज्रगृह जमा कराने के लिए गहमागहमी रही.

"जिला के मोतिहारी नगर निगम और अरेराज नगर पंचायत में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया. 30 दिसंबर को मतगणना किया जाएगा. एमएस कॉलेज में वज्रगृह और मतगणना स्थल बनाया गया है. जिला के दो नगर निकाय में मतदान संपन्न होने के बाद ईवीएम को जमा करने का कार्य चल रहा है. वज्रगृह के सुरक्षा को लेकर कई स्तर की व्यवस्था की गई है."- शीर्षत कपिल अशोक, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details