बिहार

bihar

Motihari Hooch Tragady: मोतिहारी जहरीली शराब कांड का मुख्य सरगना दिल्ली से गिरफ्तार

By

Published : May 4, 2023, 11:05 PM IST

जहरीली शराबकांड के मुख्य सरगना को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. मद्य निषेध इकाई पटना और जिला पुलिस ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से दिल्ली के अलीपुर थाना क्षेत्र से सरगना राजेश सहनी की गिरफ्तारी हुई है. मोतिहारी पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर गिरफ्तारी की पुष्टि की है. पढ़ें पूरी खबर

जहरीली शराब कांड का मुख्य सरगना को दिल्ली से गिरफ्तार
जहरीली शराब कांड का मुख्य सरगना को दिल्ली से गिरफ्तार

मोतिहारी:दिल्ली पुलिस के सहयोग से जहरीली शराब कांड के मुख्य सरगना राजेश सहनी को मोतिहारी पुलिस व मधनिषेध इकाई पटना ने गिरफ्तार किया है. उसे दिल्ली के अलीपुर थाना क्षेत्र से सरगना को गिरफ्तार किया है. राजेश सहनी दिल्ली के नार्थ बुराड़ी,नाथूपुरा का रहने वाला है. जहरीली शराब कांड में राजेश सहनी की चौथी गिरफ्तारी है. जिला पुलिस मुख्यालय विज्ञप्ति जारी कर राजेश सहनी की गिरफ्तारी की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: Motihari Hooch Tragady: 'जानबूझकर NHRC को मोतिहारी की घटना में प्लेस किया जा रहा'.. JDU की प्रतिक्रिया

सरगनाओं को चिह्नित कर छापेमारी कर रही थी:बताया गया है कि जहरीली शराब कांड में तुरकौलिया, हरसिद्धि, पहाड़पुर और सुगौली थाना में कुल पांच मामले दर्ज किए गए हैं. जिसका अनुसंधान मद्य निषेध इकाई पटना द्वारा किया जा रहा है. अनुसंधान के क्रम में इस कांड में संलिप्त कई सरगनाओं को चिह्नित किया गया है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी कर रही थी.

आठ लोगों की संदिग्ध मौत हुई थी:बता दें कि विगत 14 अप्रैल को जिला में पिता पुत्र समेत आठ लोगों की संदिग्ध मौत हुई थी. जिला प्रशासन ने इनलोगों के मौत का कारण डायरिया बताया गया था. जब काफी संख्या में लोग बीमार पड़ने लगे और बीमार लोगों ने शराब पीने की बात कबूली. तब जाकर मामला सामने आया कि जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है. जहरीली शराब पीने से मौत आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने लगा. अब तक 47 लोगों की मौत हो जाने की जानकारी मिल रही है. जबकि जिला प्रशासन 31 लोगों के मौत की पुष्टि कर रही है और 10 लोगों के पोस्टमार्टम की बात जिला प्रशासन द्वारा बतायी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details