बिहार

bihar

मोतिहारी में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने वृद्ध को पीट-पीटकर किया अधमरा

By

Published : Sep 7, 2019, 5:04 PM IST

मोतिहारी के डुमरियाघाट थाना इलाके में लोगों ने बच्चा चोर की अफवाह में एक वृद्ध की बुरी तरह से पिटाई कर दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर वृद्ध को छुड़ाया.

मोतिहारी: प्रदेश में बच्चा चोर की अफवाह सुर्खियों में है. इस अफवाह में कई लोगों की जान भी जा चुकी है. जिले में भी बच्चा चोर की अफवाह में एक वृद्ध को लोगों ने पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने पहुंच कर वृद्ध की जान बचाई.

पीड़ित

मामला जिले के डुमरियाघाट थाना अतंर्गत बलुआ चौक स्थित चित्रमंदिर सिनेमा के पास का है. बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र के नरायणापुर गांव का बली राय नाम का एक वृद्ध चंडीगढ़ जाने के लिए घर से निकला था. वह बलुआ चौक पर कुछ सामान खरीदने लगा. इस दौरान उसे लोगों ने बच्चा चोर समझ कर पकड़ लिया. इसके बाद जमकर पिटाई कर दी.

पीड़ित और पुलिस अधिकारी का बयान

पुलिस ने अफवाह से बचने की अपील
सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने पहुंच कर बली राय को लोगों की भीड़ से छुड़ाया. पुलिस मामले की जांच कर बली राय को उसके परिजनों को सौंप दिया. वहीं, पुलिस ने लोगों से बच्चा चोर की अफवाह से बचने की अपील की. इसके साथ शिक्षित लोगों से समाज को जागरूक करने के लिए भी अपील की.

Intro:मोतिहारी।बच्चा चोर की अफवाह में जुटी उन्मादी भीड़ एक अधेड़ की जान लेने पर आमदा थी।जिसकी जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस जब असहाय हो गई।तो वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और अधेड़ को बचाकर थाना पर लाया गया।पुलिस ने अधेड़ का सत्यापन कर उनके परिजनों को सौंप दिया।घटना मोतिहारी नगर थाना के बलुआ चौक की है और उन्मादी भीड़ के हत्थे चढ़ा अधेड़ जिले के डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के नरायणापुर गांव का रहने वाला बली राय है।


Body:बली राय चंडीगढ़ कमाने के लिए जा रहा था।चंडीगढ़ जाने के लिए शनिवार की सुबह घर से निकला बली राय शहर के बलुआ चौक स्थित चित्रमंदिर सिनेमा कैंपस में पहुंचा।जहां वह केला खरीदने के बाद झोला में रखकर स्टेशन जाने के लिए रिक्सा पर चढ़ने लगा।उसी दौरान कुछ लोगों ने पिछे से बली राय को पकड़ लिया और बच्चा चोर का आरोप लगाकर उसकी पिटाई करने लगे।उसके बाद बिना पैर सिर के बच्चा चोर का अफवाह फैलने लगा और आसपास के लोग इकट्ठा हो गए।काफी संख्या में इकट्ठा हो चुके भीड़ के उन्माद को देखकर कुछ स्थानीय लोगों ने बली राय को एक दुकान में छुपा दिया।


Conclusion:मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची।लेकिन हिंसक हो चुकी भीड़ के सामने पुलिस भी असहाय हो गई।बाद में वरीय पुलिस अधिकारी के पहुंचने पर किसी तरह बली राय को भीड़ से बाहर निकाल कर थाना पहुंचाया गया।थाना में पुलिस ने बली राय से पूछताछ कर उसके पता का सत्यापन कराया।फिर बली राय को उसके परिजन को सौंप दिया गया।घटना के बाद पुलिस ने लोगों से अफवाह से बचने की अपील की।साथ हीं इस तरह के अफवाह और घटना के दौरान भीड़ को शांत करने में साकारात्मक भूमिका निभाने की नसीहत पुलिस ने आम लोगों को दिया है।
बाईट.....बली राय.....पीड़ित
बाईट......मुरली मनोहर मांझी......डीएसपी सदर
बाईट.......अभय कुमार......इंस्पेक्टर,नगर थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details