बिहार

bihar

मोतिहारी: कृषि विज्ञान केंद्र में किसानों को किया गया सम्मानित

By

Published : Oct 10, 2021, 10:21 AM IST

किसान सम्मेलन का आयोजन
किसान सम्मेलन का आयोजन

पिपराकोठी स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में एक दिवसीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि रबी फसल को लेकर जिले में खाद की आपूर्ति का ऑर्डर अभी ही दे दिया गया है.

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के पिपराकोठी स्थित कृषि विज्ञान केंद्र (Krishi Vigyan Kendra) में एक दिवसीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन जिला कृषि पदाधिकारी चंद्रदेव प्रसाद, केवीके के वैज्ञानिक अरविंद कुमार और चांद छाप यूरिया के बिहार झारखंड के रिजनल हेड अरुण कुमार शर्मा ने किया.

इसे भी पढ़ें- Panchayat Result Live: कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी, 81,616 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

इस मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी चंद्रदेव प्रसाद ने बताया कि जिले में एक लाख 80 हजार हेक्टेयर में रबी फसल की बुआई का लक्ष्य है. जिसके लिए सरकार के पास जरुरत के हिसाब से खाद आपूर्ति का ऑर्डर भेज दिया गया है. सरकार ने जिले को आवश्यकतानुसार खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

देखें वीडियो

किसानों को संबोधित करते हुए डीएओ ने सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाये जा रहे सरकारी योजनाओं की जानकारी दी. साथ ही किसानों को उनकी आमदनी बढ़ाने के लिए डीएओ ने नई तकनीक से खेती करने की सलाह दी. केवीके में आयोजित किसान सम्मेलन के बारे में बिहार झारखंड के रिजनल हेड अरुण कुमार शर्मा ने बताया कि देश की आजादी के 75 वें वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रुप में मनाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- पंचायत चुनाव 2021ः नामंकन में महिलाओं ने लगाया देसी डांस का तड़का, युवा उम्मीदवारों का भी है जलवा

किसानो को जागरुक करने के लिए हर जिला में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत किसान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. किसान सम्मेलन में जिला के विभिन्न प्रखंडों के किसान और खाद विक्रेताओं ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम में शामिल किसानों को एक-एक पौधा उपहार स्वरुप दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details