बिहार

bihar

मोतिहारी: बूढ़ी गंडक का तांडव, सुगौली थाना परिसर में घुसा पानी

By

Published : Jun 19, 2021, 3:07 AM IST

Updated : Jun 19, 2021, 7:02 AM IST

पूर्वी चंपारण जिले की कई नदियां उफान पर है. सुगौली प्रखंड व नगर पंचायत क्षेत्र में बूढ़ी गंडक नदी का तांडव शुरू हो चुका है. नदी का पानी सुगौली थाना परिसर में पहुंच गया है.

सुगौली थाना
सुगौली थाना

मोतिहारी:मॉनसून (Monsoon) की लगातार हो रही बारिश से पूर्वी चंपारण जिले की कई नदियां उफान पर है. जिला के सुगौली प्रखंड व नगर पंचायत क्षेत्र में बूढ़ी गंडक नदी (Old Gandak River) का तांडव शुरु हो चुका है. नदी का पानी सुगौली थाना (sugauli police station) परिसर में पहुंच गया है. थाना परिसर में बने स्टाप क्वार्टर में भी पानी प्रवेश कर चुका है. जिस कारण थाना कार्यालय को खाली कर उसे एक आवासीय होटल से संचालित किया जा रहा है. हालांकि, थाना परिसर से जरूरी सामानों को थाना से बाहर निकालने का काम जारी है.

यह भी पढ़ें:देखें VIDEO: कैसे बीच नदी में डूब गयी पूरी नाव

स्टाफ क्वार्टर में भी घुसा पानी
थाना कार्यालय और थाना परिसर में बने क्वार्टर को खाली करने में व्यस्त चौकीदार ललन कुमार ने बताया कि बाढ़ का पानी थाना परिसर और स्टाफ क्वार्टर में प्रवेश कर गया है. इसलिए थाने के सभी स्टाफ ने क्वार्टर को खाली करके किराये पर मकान लिया है. जहां सामानों को पहुंचाया जा रहा है.

सुगौली थाना परिसर में घुसा पानी.

यह भी पढ़ें:मोतिहारी: सत्तरघाट पुल का काटा गया एप्रोच रोड, आवागमन पर जिला प्रशासन ने लगाई रोक

नप के कई वार्डों में पहुंचा बूढ़ी गंडक का पानी
बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ ही सुगौली नगर पंचायत के लोगों की धड़कने तेज हो गई है. नगर पंचायत के कई वार्डों में बूढ़ी गंडक का पानी पहुंच चुका है. थाना परिसर में बूढ़ी गंडक नदी का पानी प्रवेश करने के कारण थाना कार्यालय का संचालन एक आवासीय होटल से हो रहा है. साथ हीं थाना परिसर में बने स्टाफ क्वार्टर के सामानों को बचाने का प्रयास भी जारी है.

लेकिन मालखाना का सारा सामान पानी में बहने अथवा बर्बाद होने के लिए छोड़ दिया गया है.

Last Updated : Jun 19, 2021, 7:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details