बिहार

bihar

मोतिहारी: BJP की शुरू हुई झोला वाली राजनीति, घर-घर पहुंचने की है रणनीति

By

Published : Aug 18, 2021, 2:49 AM IST

चाय पर चर्चा से शुरू हुई भाजपा की राजनीति झोला तक पहुंच गई है. पार्टी के सिंबल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के स्थानीय नेताओं की तस्वीर वाली झोली में अनाज का वितरण किया जा रहा है.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी: चाय पर चर्चा से शुरू हुई भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राजनीति झोला तक पहुंच गई है. पार्टी के सिंबल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के अलावा भाजपा के स्थानीय नेताओं की तस्वीर वाली झोली में अनाज का वितरण किया जा रहा है. पूर्वी चंपारण जिला में इसकी शुरुआत पिपरा के भाजपा विधायक श्यामबाबू यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र के सागर गांव से की है. विधायक ने सैकड़ों लाभुकों के बीच मुफ्त राशन योजना के खाद्यान्न को भाजपा के झोला में वितरित किया.

यह भी पढ़ें- जातीय जनगणना पर JDU में दो फाड़, नीतीश और RCP के अलग-अलग सुर!

इस मौके पर भाजपा विधायक श्यामबाबू यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लाभुकों के बीच झोला सहित खाद्यान का वितरित किया जा रहा है. क्योंकि गरीब लाभुकों को अनाज ले जाने में काफी परेशानी होती थी. जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पुण्यतिथि के मौके पर झोला सहित मुफ्त अनाज योजना के अनाज को देने की घोषणा की थी.

देखें वीडियो

दरअसल, कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री ने गरीब लाभुकों को मुफ्त अनाज देने की घोषणा की है. हर महीने लाभुकों को मिलने वाला मुफ्त अनाज अब झोला में वितरित किया जाएगा. जिस झोला पर भाजपा के सिंबल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी हुई है. ऐसा माना जा रहा है कि झोला की राजनीति के बहाने भाजपा हर घर तक अपनी पैठ बनाने के प्रयास में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र के बाढ़ का लिया जायजा, अधिकारियों को दिया निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details