बिहार

bihar

Motihari News: PFI ट्रेनर याकूब को लेकर पटना लौटी NIA की टीम, दो संदिग्धों को किया चकिया पुलिस के हवाले

By

Published : Aug 7, 2023, 7:00 AM IST

एनआईए पीएफआई मामले को लेकर लगातार जांच कर रही है. इसी कड़ी में जांच टीम ने शनिवार को पूर्वी चंपारण जिले के चकिया से पीएफआई के दो सदिग्धों को गिरफ्तार किया था. जिनके निशानदेही पर एनआईए ने जिला पुलिस के सहयोग से कई जगह छापेमारी की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. इसके बाद एनआईए ने दोनों को जिला पुलिस के हवाले कर पटना लौट गई. पढ़ें पूरी खबर..

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा
एसपी कांतेश कुमार मिश्रा

मोतिहारीःपूर्वी चंपारण जिला के चकिया से शनिवार को एनआईए ने पीएफआई के दो सदिग्धों को गिरफ्तार किया था. जिसके निशानदेही पर एनआईए ने जिला पुलिस के सहयोग से कई जगहों पर छापेमारी की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली.

ये भी पढ़ें- NIA Raid In Katihar: फुलवारी शरीफ मामले में कटिहार में रेड, PFI महबूब आलम नदवी के भाई को उठाकर ले गई टीम

एनआईए ने दो संदिग्ध को पकड़ा: इधर एनआईए ने गिरफ्तार दोनों संदिग्धों शाहिद रजा और फैसल अली उर्फ मो. कैफ से घंटों पूछताछ की. पूछताछ के बाद एनआईए पटना लौट गई. जबकि शाहिद रजा और फैसल अली को चकिया पुलिस के हवाले कर गई. शाहिद के पास से एनआईए ने एक देशी कट्टा भी बरामद किया है,

दोनों संदिग्ध का पीएफआई से संबंध: एसटीएफ पटना द्वारा विगत 19 जुलाई को गिरफ्तार किए गए पीएफआई के मास्टर ट्रेनर मो. याकूब उर्फ उस्मान सुल्तान खान को एनआईए साथ लेकर मोतिहारी आई थी. मो. याकूब के निशानदेही पर ही शाहिद रजा और फैसल अली को चकिया के ऑफिसर कॉलनी से एनआईए ने गिरफ्तार किया गया था.

एक संदिग्ध के पास से देसी कट्टा बरामद: शाहिद के पास से एक देशी कट्टा बरामद हुआ था. मो. याकूब को सामने बैठाकर गिरफ्तार दोनों संदिग्धों से एनआईए ने पूछताछ की. पूछताछ के बाद एनआईए शाहिद रजा और फैसल अली उर्फ मो. कैफ को चकिया पुलिस के हवाले करके याकूब को लेकर पटना लौट गई.

एनआईए जारी करेगी प्रेस विज्ञप्ति: एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि इस मामले में एनआईए द्वारा औपचारिक रुप से प्रेस विज्ञप्ति जारी किया जाएगा. एनआईए द्वारा सम्पर्क किया गया था. उसके बाद जिला से उन्हें समुचित सहयोग प्रदान किया गया. दो लोगों को उठाया गया है. उनके पास से एक हथियार बरामद हुआ है.

"एनआईए द्वारा सम्पर्क किया गया था. उसके बाद जिला से उन्हें समुचित सहयोग प्रदान किया गया. दो लोगों को उठाया गया है. उनके पास से एक हथियार बरामद हुआ है. उनसे पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तार किए गए दोनों के पीएफआई से संबंध के बारे में पूछताछ चल रही है. जो पहले केस हुआ था, उसी केस के संबंध में यह सर्च चल रही है."- कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details