बिहार

bihar

Motihari Crime : हजारों रुपए की जाली करेंसी के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, मास्टरमाइंड को तलाश कर रही पुलिस

By

Published : Jun 19, 2023, 10:46 PM IST

मधुबन थाना क्षेत्र से पुलिस ने जाली नोट के तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से हजारों रुपये के जाली नोट बरामद हुए हैं. पुलिस अब तस्करों से मास्टरमाइंड के बारे में जानकारी जुटाने में लगी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन थाना क्षेत्र से पुलिस ने जाली नोट के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 13 हजार 800 रुपया के जाली नोट बरामद हुए है. इन नोटों में सौ और दो सौ के नोट शामिल हैं. गिरफ्तार तस्कर नेपाल से जाली नोट की खेप लेकर आए थे. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जाली नोट के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: NIA का मोस्ट वांटेड मुमताज अंसारी को एटीएस ने चेन्नई से गिरफ्तार किया, PFI का है सक्रिय सदस्य

जाली नोटों की खेप पकड़ी गई :पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि तस्करों द्वारा राजेपुर से जाली नोट की खेप लेकर मधुबन थाना क्षेत्र की ओर आने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद राजेपुर और मधुबन थाना की पुलिस ने क्षेत्र में सघन वाहन जांच शुरू की. वाहन जांच के क्रम में मधुबन थाना क्षेत्र के पुरन्दर बाजिदपुर पंचायत भवन के पास एक बाइक पर सवार दो युवक की तलाशी ली गई. उसके पास से पांच हजार रुपए के जाली नोट बरामद हुए. उन दोनों के निशानदेही पर जाली नोट मंगाने वाले के घर पर छापेमारी की गई. जिसके घर से भी जाली नोट बरामद हुआ.

तीन तस्कर भी गिरफ्तार: जाली नोट के तस्करों में राजेपुर थाना क्षेत्र के सिमराहा गांव का रहने वाला नीरज कुमार और धनंजय कुमार के अलावा शिवहर जिला के विशुनपुर किशदेव का रहने वाला अरुण यादव भी शामिल है, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पहले नीरज और धनंजय को जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया था, जिनके निशानदेही पर शिवहर के अरुण सिंह की गिरफ्तारी हुई. गिरफ्तार तस्करों के पास से सौ रुपया के 104 और दो सौ रुपया के 17 पीस जाली नोट बरामद हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details