बिहार

bihar

मोतिहारी: CM ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा की

By

Published : Apr 28, 2021, 7:32 AM IST

सीएम नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से कोरोना संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान डीएम शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम जुड़ी हुई थी.

CM inquired about preparations for Corona in East Champaran
CM inquired about preparations for Corona in East Champaran

मोतिहारी:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान पूर्वी चंपारणजिला से वीसी के माध्यम से डीएम शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम जुड़ी हुई थी. जिलाधिकारी ने जिले में की गई तैयारियों के बारें में सीएम को जानकारी दी.

यह भी पढ़ें -कोरोना महामारी को लेकर पटना HC सख्त, राज्य सरकार की रिपोर्ट पर जताया असंतोष

170 एक्टिव कंटेनमेंट जोन
जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री को बताया कि जिले में कुल 170 एक्टिवकंटेनमेंट जोन हैं. जिसमें प्रचार-प्रसार कराकर सेम्पलिंग किया जा रहा है और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले पॉजिटिव मरीजों को आवश्यक किट दिया जा रहा है. साथ ही कंटेनमेंट जोन का समय-समय पर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

समीक्षा बैठक में डीएम ने जानकारी दी कि जिले में 5 सरकारी DCHC और 4 निजी DCHC हैं. जिसमें कुल 653 बेड हैं. उन्होंने सीएम को जानकारी देते हुए कहा कि जिले में कुल 23 वेंटिलेटर हैं और सभी कार्यरत हैं.

यह भी पढ़ें -'सुशासन' वाले सिस्टम से सवाल, आखिर 15 साल में क्यों नहीं बदला बिहार?

वहीं, जिले में टीकाकरण अभियान को लेकर कहा कि अब तक 2 लाख 40 हजार 536 लोगों को वैक्सीन दिया गया है. जिसमें 2 लाख 10 हजार 996 लोगों को प्रथम डोज और 29 हजार 540 लोगों को द्वितीय डोज दिया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details