बिहार

bihar

पूर्व मंत्री सीताराम सिंह की मनाई गई जयंती, बिहार विप अक्ष्यक्ष बोले- इनके जीवन प्रेरणा लेने की जरुरत

By

Published : Nov 12, 2021, 9:23 PM IST

बिहार सरकार में मंत्री रहे सीताराम सिंह की जयंती को जिले में प्रेरणा दिवस के रुप में मनाया गया गया. इस मौके पर समरोह का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन बिहार विधान परिषद् के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने किया. पढे़ं पूरी खबर...

पूर्व सांसद सीताराम सिंह की जयंती
पूर्व सांसद सीताराम सिंह की जयंती

मोतिहारी: बिहार सरकार में पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद सीताराम सिंह की जयंती (Former MP Sitaram Singh birth anniversary) समारोह प्रेरणा दिवस के रुप में शुक्रवार को मनाया गया. मोतिहारी स्थित एमएस कॉलेज के सभागार में आयोजित समारोह का उद्घाटन बिहार विधान परिषद् के सभापति अवधेश नारायण सिंह (Awadhesh Narayan Singh) ने किया. लोगों ने सीताराम सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया.

इसे भी पढ़ें- बिहार में जहरीली शराब से मौत पर एक्शन में CM नीतीश, 16 नवंबर को लेंगे बड़ा फैसला

इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में अपने प्रतिभा के बदौलत जिले का नाम रौशन करने वाले कई प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया. समारोह को संबोधित करते हुए बिहार विधान परिषद् के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि जयंती उनकी मनाई जाती है, जो समाज को दिशा और गति प्रदान करते हैं.

देखें वीडियो

उन्होंने सीताराम सिंह के साथ के संबंधों का जिक्र करते हुए कई संस्मरण सुनाए और नई पीढ़ी को सीताराम सिंह के जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की. अवधेश नारायण सिंह ने सीताराम सिंह के राजनीति जीवन को सुचिता का जीता जागता उदाहरण बताया.

इसे भी पढ़ें-पेट्रोल-डीजल के सवाल पर डिप्टी CM रेणु देवी ने दे डाला 'जान' वाला ज्ञान... आप भी सुन लीजिए

अन्य वक्ताओं ने भी सीताराम सिंह के जीवन दर्शन के बारे में जानकारी दी और उन्हें प्रेरणा पुरुष बताया. समारोह को पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी, विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह, गन्ना उद्योग व विधि मंत्री प्रमोद कुमार समेत कई अन्य मंत्रियोंं-विधायकों ने संबोधित किया. कार्यक्रम का संयोजन पूर्व सहकारिता मंत्री व विधायक राणा रंधीर सिंह ने किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details