बिहार

bihar

मोतिहारी : बालिका दिवस के अवसर पर 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम का आयोजन

By

Published : Jan 25, 2021, 5:07 AM IST

बालिका दिवस
बालिका दिवस

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सुगौली में बेढ़ी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया . जिसमें डीएम ने बालिका दिवस पर योजनाओं की जानकारी दी और बेटियों को पढ़ाने की अपील की.

मोतिहारी : राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सुगौली प्रखंड के सुगांव पंचायत स्थित हाई स्कूल के प्रांगण में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. डीएम शीर्षत कपिल अशोक मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम ने दीप प्रज्वलित कर किया.

ये भी पढ़ें- भेदभाव खत्म करने की नसीहत देता है राष्ट्रीय बालिका दिवस

कार्यक्रम में बालिका शिक्षा को लेकर छात्राओं ने 'बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ' नाटक को प्रस्तुत किया. इसके अलावा लड़कियों के लिए चल रही सरकार की तमाम योजनाओं की जानकारी भी कार्यक्रम के माध्यम से दी गई. इस मौके पर डीएम समेत छात्राओं ने विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण किया.

बालिका दिवस

"महिलाओं की भागीदारी समाज के लिए महत्वपूर्ण"
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि बेटी का शिक्षित होना बहुत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि एक बेटी शिक्षित होती है. तो एक परिवार शिक्षित होता है और एक परिवार शिक्षित होता है. तो एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण होता है. डीएम ने महिलाओं की भागीदारी को समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया.

बालिका दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details