बिहार

bihar

VIDEO : तेल से भरा टैंकर पलटा तो लोटा, बाल्टी लेकर लूटने पहुंच गए लोग

By

Published : Jan 12, 2023, 2:18 PM IST

Updated : Jan 12, 2023, 9:44 PM IST

Motihari News मोतिहारी के सुगौली थाना क्षेत्र में एविएशन टर्बाइन फ्यूल लदा एक तेल टैंकर (Oil tanker overturned in Motihari) पलट गया. जिसके बाद टैंकर से रिसाव हो रहे एटीएफ को लूटने की गांव में होड़ मच गई. जिसे जो बर्तन मिला, उसी में एटीएफ भरकर ले गया.

एटीएफ लदा टैंकर पलटा
एटीएफ लदा टैंकर पलटा

देखें किस तरह लोगों ने लूट मचाई.

मोतिहारी: बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के सुगौली थाना क्षेत्र (Sugauli police station) में एविएशन टर्बाइन फ्यूल (एटीएफ) लदा एक तेल टैंकर पलट गया. जिसके बाद टैंकर से एटीएफ का रिसाव होने लगा और आस-पास के ग्रामीणों में उसे लूटने की होड़ लग गई. हालांकि, इस घटना में टैंकर का ड्राइवर और खलासी सुरक्षित है. तेल टैंकर बरौनी से एटीफ लोड करके काठ्मांडू के लिए जा रहा था. घटना के बाद टैंकर मालिक के मुंशी मौके पर पहुंचे और क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा किया गया.

ये भी पढ़ेंःबीच रास्ते पर पलटा देसी शराब से भरा वाहन, लोगों में शराब लूटने की मची होड़

बरौनी से काठमांडू जा रहा था तेल टैंकर: जानकारी के अनुसार नेपाल आयल कॉरपोरेशन का तेल टैंकर बरौनी से एविएशन टर्बाइन फ्यूल(एटीएफ) लेकर काठ्मांडू के लिए निकला था. बीती रात धुंध भी ज्यादा था, उसी दौरान सुगौली थाना क्षेत्र स्थित सिकरहना नदी पुल के पास धुंध के कारण सड़क पर भरी गई मिट्टी में फंसकर टैंकर धंसने लगा और मिट्टी में धंसने के कारण टैंकर एनएच 527 डी के नीचे पलट गया. टैंकर कई पलटी मारते हुए नीचे चला गया. हालांकि, इस घटना में ड्राइवर और खलासी सुरक्षित बच गए, लेकिन टैंकर पलटने के बाद उसमें रिसाव होने लगा.

लोगों में एटीएफ लूटने की होड़:ड्राइवर ने टैंकर पलटने की जानकारी रक्सौल में कम्पनी के मुंशी बब्लू कुमार और पुलिस को जानकारी दी. मुंशी बब्लू घटनास्थल पर पहुंचे और टैंकर को निकालने में जुट गया. लेकिन स्थानीय लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो जिसे जो बर्तन मिला वह उसे लेकर टैंकर के तरफ दौड़ पड़ा और एटीएफ को लूटने में लग गया. चौकीदारों के मना करने पर भी लोग मानने को तैयार नहीं थे. सभी में ज्यादा-से-जयादा एटीएफ लूटने की होड़ मची थी.

मौके पर चौकीदारों की प्रतिनियुक्तिः सुगौली थानाध्यक्ष ने बताया कि टैंकर पलटने की जानकारी मिली थी. जानकारी मिलने के बाद तत्काल उसके सुरक्षा के लिए चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई थी. टैंकर को सीधा कर निकाला जा चुका है. वहीं, कम्पनी के मुंशी बब्लू कुमार ने बताया कि ग्रामीणों ने तेल नहीं लूटा है. टैंकर से रिसाव हो रहे तेल को ग्रामीण इकट्ठा करके ले गए हैं. कितना तेल का रिसाव हुआ है. इसका अंदाजा लगाना अभी मुश्किल है.

"टैंकर को सीधा कर निकाला जा चुका है. ग्रामीणों ने तेल नहीं लूटा है. टैंकर से रिसाव हो रहे तेल को ग्रामीण इकट्ठा करके ले गए हैं. कितना तेल का रिसाव हुआ है. इसका अंदाजा लगाना अभी मुश्किल है"- बब्लू कुमार, कम्पनी के मुंशी

Last Updated : Jan 12, 2023, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details