बिहार

bihar

दरभंगा: बलिदान दिवस पर युवाओं ने किया रक्तदान, गरीबों-जरूरतमंदों की मदद का लिया संकल्प

By

Published : Mar 24, 2021, 3:57 AM IST

दरभंगा में बलिदान दिवस के अवसर पर मानव अधिकार युवा संगठन भारत ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इस दौरान युवाओं बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. इस मौके पर अधिकारियों ने कहा कि रक्तदान करना मनावता का परिचायक है.

darbhanga
रक्तदान

दरभंगा:बलिदान दिवस के अवसर पर मानव अधिकार युवा संगठन भारत की ओर से दरभंगा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें संस्था से जुड़े 24 युवाओं ने रक्तदान कर गरीब और जरूरतमंद लोगों की जीवन रक्षा का प्रण लिया. कार्यक्रम का उद्घाटन दरभंगा सदर बीडीओ रवि सिन्हा, रोज द मेडिसिटी के एमडी डॉ. मृदुल कुमार शुक्ला और सदर थानाध्यक्ष शशिकांत सिंह ने किया.

रक्तदान से पहले दीप प्रजवल्लित.

पढ़ें:संस्कृत विवि में अवैध नियुक्ति और भ्रष्टाचार के खिलाफ संस्कृत विद्यार्थी मोर्चा ने किया प्रदर्शन

रक्तदान करना मानवता का विषय
इस अवसर पर सदर बीडीओ रवि सिन्हा ने कहा कि रक्तदान मानवता से जुड़ा हुआ मुद्दा है. 23 मार्च के ऐतिहासिक एवं पावन बलिदान दिवस पर रक्तदान कार्यक्रम आयोजित कर मानव अधिकार युवा संगठन भारत ने एक सार्थक कार्य किया है.

रक्तदान शिविर लगाना मनावता का परिचायक
वहीं, रोज द मेडिसिटी के एमडी डॉ. मृदुल शुक्ला ने कहा कि एक व्यक्ति रक्तदान करता है तो वह एक से अधिक जिंदगी बचाता है. उन्होंने कहा कि आज 23 मार्च के दिन सरदार भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु का बलिदान दिवस है. इस मौके पर रक्तदान शिविर लगाना सही में मानवता का परिचायक है.

रक्तदान

रक्तदान करना सराहनीय कार्य
सदर थानाध्यक्ष शशिकांत सिंह ने कहा कि रक्तदान शिविर लगाकर मानवता की सेवा करना बहुत ही सराहनीय कार्य है. वहीं, कार्यक्रम में मानव अधिकार युवा संगठन के कानूनी सलाहकार उदयलाल राष्ट्रीय सचिव पुरेंद्र कुमार और प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार समेत कई अधिकारियों ने लोगों को संबोधित किया. इस शिविर में संस्थान से जुड़े 24 युवाओं ने रक्त दान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details