बिहार

bihar

दरभंगा: होलिका दहन के नाम पर काटे जा रहे हैं हरे-भरे पेड़, DM ने कहा- होगी कानूनी कार्रवाई

By

Published : Mar 9, 2020, 2:52 PM IST

Updated : Mar 9, 2020, 3:22 PM IST

दरभंगा में होलिका दहन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है, जिसको लेकर लोगों ने हरे भरे पेड़ को काट दिया है. जिस पर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने कहा कि पेड़ काटने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई.

darbhanga
होलिका दहन

दरभंगा:जिले में सोमवार देर रात होलिका दहन किया जाएगा. जिसको लेकर चौक चौराहों पर इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है. चौक चौराहों पर भारी मात्रा में लकड़ियां जुटाई जा रही हैं, ताकि होलिका दहन किया जा सके. लेकिन लोग हरे भरे पेड़ को काटकर होलिका दहन कर रहे हैं. जिस पर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने कहा कि पेड़ काटने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

'पेड़ों को काटकर जलाया जा रहा'
वहीं, स्थानीय लोगों ने कहा कि बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि त्योहार के नाम पर हरे भरे पेड़ों को काटे जा रहे हैं. जहां एक तरफ केंद्र सरकार और राज्य सरकार वृक्षारोपण को लेकर कई तरह के कार्यक्रम चला रखी है, ताकि हमारा पर्यावरण सुरक्षित रह सके. वहीं, दूसरी तरफ लोगों ने होलिका दहन के नाम पर शहर के चौक चौराहे पर हरे भरे पेड़ों को काटकर जलाया जा रहा है. यह काफी दुखद बात है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'पेड़ों को काटने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई'
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने कहा कि इस तरह की सूचना आ रही है कि होलिका दहन के नाम पर लोगों ने हरे भरे पेड़ों को काटा है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने इस प्रकार का कार्य किया है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Mar 9, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details