बिहार

bihar

जल्लाद बाप ने एक बेटे को बेचा, दादा बोले- दूसरे पोते को बचा लीजिए 'सरकार'

By

Published : Aug 28, 2019, 2:40 PM IST

बाबू प्रसाद यादव का कहना है कि बेटा-बहू ने मिलकर 3 महीने पहले अपने छोटे बेटे को बेच दिया और अब इसे भी बेचने का प्रयास कर रहे हैं. बड़े पोते को किसी तरह हमने बचा लिया, लेकिन छोटे पोते का कुछ पता नहीं चल रहा है. पूछने पर मेरे साथ मारपीट करने की धमकी देते हैं. जल्लाद बाप ने एक बेटे को बेचा

एसपी से मदद की गुहार

दरभंगा: जिले में रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. पैसों की लालच में माता-पिता ने अपने ही बेटे का सौदा कर दिया. मामला सदर थाना क्षेत्र का है. एकभिंडा निवासी बाबू प्रसाद यादव ने अपने बेटे पर आरोप लगाया है. उनका कहना है, 7 वर्षीय पोते को उनका बेटा बेचना चाहता है. पीड़ित दादा ने सिटी एसपी से न्याय की गुहार लगाई है.

बाबू प्रसाद यादव की मानें तो उनके बेटे ने दुधमुंहे बच्चे को जन्म के 2 दिन बाद ही 80 हजार में बेच दिया था. उस पैसे से ऑटो खरीद लिये. अब वो इसे भी बेचना चाहते हैं. इस डर से बाबू प्रसाद अपने पोते को लेकर जगह-जगह भटक रहे हैं. जानकारी के मुताबिक तीन महीने पहले उनके दूसरे पोते को बेचा गया था.

पैसों की लालच में मां-बाप ने किया मासूम का सौदा

पूरा मामला
दरअसल, 7 वर्षीय मासूम को उसके पिता ने जन्म के पश्चात मधुबनी जिला के पंडोल में किसी आदमी के हाथ दो हजार रुपये में बेच दिया था. इस बात की जानकारी जब बाबू प्रसाद यादव को लगी, तो वो अपने पोते को ढूंढते हुए पंडौल बाजार पहुंचे. दो हजार रुपये लेकर अपने पोते को वापस ले आये. तब से वो पोते को लेकर मंदिर में रह रहे हैं.

दादा ने एसपी से लगाई मदद की गुहार
बाबू प्रसाद यादव का कहना है कि इनके बेटे को कुल 3 बच्चे हैं. इसमें एक बेटी और दो बेटा है. बेटा-बहू ने मिलकर 3 महीने पहले अपने छोटे बेटे को बेच दिया और अब इसे भी बेचने का प्रयास कर रहा है. बड़े पोते को किसी तरह हमने बचा लिया लेकिन छोटे पोते का कुछ पता नहीं चल रहा है. पूछने पर बेटा मेरे साथ मारपीट करता है.

योगेंद्र कुमार, सिटी एसपी

आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
इस मामले पर जब सिटी एसपी योगेंद्र कुमार से बात की गई तो, उन्होंने बताया कि आवेदक ने जो अपने बेटे पर आरोप लगाया है, वो काफी संगीन है. सदर थाना अध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है. अगर आरोप सही पाया जाता है तो आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Intro:मां और पिता के द्वारा पुत्र को बेचने का अजीबो-गरीब मामला प्रकाश में आया है। सदर थाना क्षेत्र के एकभिंडा निवासी बाबू प्रसाद यादव ने अपने ही पुत्र अशोक यादव पर आरोप लगाया है कि उसने दूध मोहे बच्चे को जन्म के 2 दिन बाद 3 माह पूर्व 80 हजार में बेचकर उस पैसे से ऑटो खरीद लिया है। वही उनका बेटा अशोक यादव दूसरा पोता 7 वर्षीय सूरज को भी बेचना चाहता है। जिसके डर से वे अपने पोते को लेकर जगह-जगह लेकर भटक रहे हैं। वही उन्होंने सिटी एसपी से न्याय की गुहार लगाते पोते को बेचने से बचाने के लिए गुहार लगाई है की उनका पुत्र भी उसे बेचना चाहता है।


Body:दरअसल 7 वर्षीय सूरज के पिता अशोक यादव ने सूरज के जन्म के पश्चात मधुबनी जिला के पंडोल में किसी आदमी के हाथ दो हजार रुपया में बेच दिया था। जब इस बात की जानकारी सूरज के दादा बाबू प्रसाद यादव को लगी, तो ढूंढते ढूंढ़ते पंडौल बाजार जाकर दो हजार रुपया वापस कर 7 वर्ष पूर्व सूरज को वापस ले आया। तब से दादा सूरज को अपने पास ही मंदिर पर, इसके पिता से छिपाकर रख रहा है। वहीं बाबू प्रसाद यादव ने कहा कि इनके पुत्र अशोक यादव व उनकी पत्नी रेणु देवी को अब तक कुल 3 बच्चे हुए हैं, इसमें एक पुत्री दो पुत्र हैं। वही उन्होंने कहा कि दोनों ने मिलकर 3 माह पूर्व अपने छोटे पुत्र को बेच दिया और इसे भी बेचने का प्रयास कर रहे है। बड़ा पोता को किसी तरह हमने बचा लिया, लेकिन छोटा पोता का पता नही चल रहा है कि उसे इनलोगो ने कहाँ बेचा है। पूछने पर हमारे साथ मारपीट की धमकी देता है।


Conclusion:वही सिटी एसपी से मिलने आए अपने दादा के साथ सूरज ने बताया कि वह पिता से डर कर अपने दादाजी के साथ ही रहता हैं। बच्चे ने यहां तक कहा कि उसके भाई को पिताजी ने बेच दिया है। वह पिताजी को देखते ही डर कर भाग जाता है, कही उसे भी ना बेच दे। वहीं इस मामले पर जब हमने सिटी एसपी योगेंद्र कुमार से बात की तो, उन्होंने बताया कि आवेदक बाबू प्रसाद यादव ने जो अपने पुत्र पर आरोप लगाया है, वह आरोप काफी संगीन है। सदर थाना अध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। अगर आरोप सही पाया जाता है तो आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Byte ----------------

सूरज कुमार, पोता
बाबू प्रसाद यादव, पीड़ित दादा
योगेंद्र कुमार, सिटी एसपी दरभंगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details