बिहार

bihar

दरभंगा में मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए ICDS ने निकाली जारूकता रैली

By

Published : Jan 13, 2020, 4:47 PM IST

ये जागरूकता रैली शहर के विभिन्न चौक चौराहे होते हुए नेहरू स्टेडियम आई. जहां रैली में शामिल लोगों ने जल जीवन हरियाली को मानव आकृति प्रदान किया है. जिसमें आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने काफी उत्साह के साथ भाग लिया.

darbhanga
darbhanga

दरभंगा:जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह और दहेज प्रथा को लेकर 19 जनवरी को राज्य भर में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जा रहा है. इसको लेकर सोमवार को समेकित बाल विकास सेवाएं की ओर से मानव श्रृंखला जागरूकता के लिए एक जागरूकता रैली निकाली गई. यह रैली दरभंगा समाहरणालय से लेकर लहरिया सराय स्थित नेहरू स्टेडियम पहुंची.

समेकित बाल विकास सेवाएं की ओर से निकाली गई रैली

मानव श्रृंखला को लेकरजागरूकता रैली
इस रैली को लेकर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अलका अम्रपाली ने कहा कि 19 जनवरी को 11 बजकर 30 मिनट पर जल जीवन हरियाली, दहेज प्रथा उन्मूलन, बाल विवाह पर रोक और नशा मुक्ति के समर्थन में मानव श्रृंखला का निर्माण होने जा रहा है. इसी लिए लोगों को जागरूक करने के लिए हमने एक जागरूकता रैली निकली और इस दौरान मानव श्रृंखला का भी निर्माण किया.

पेश है रिपोर्ट

सेविका व सहायिकाओं ने जनजीवन हरियाली की बनाई मानव आकृति
बता दें कि ये जागरूकता रैली शहर के विभिन्न चौक चौराहे होते हुए नेहरू स्टेडियम आई. जहां रैली में शामिल लोगों ने जल जीवन हरियाली को मानव आकृति प्रदान किया है. जिसमें आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने काफी उत्साह के साथ भाग लिया. साथ ही उनलोगों ने इस दौरान कहा कि मानव श्रृंखला के दिन हम सभी पूरे उत्साह के साथ खड़े होकर मानव श्रृंखला का निर्माण करेंगे और देश ही नहीं विदेशों में पर्यावरण जागरूकता का संदेश देंगे.

दरभंगा समाहरणालय परिसर में बनायी गयी मानव श्रृंखला

ABOUT THE AUTHOR

...view details