बिहार

bihar

दरभंगा एम्स के मॉडल वाला दुर्गा पूजा पंडाल बना आकर्षण का केंद्र, देखने लोगों की जुट रही भीड़

By

Published : Oct 14, 2021, 11:53 AM IST

दरभंगा में बना आकर्षक पंडाल

दरभंगा में दुर्गा पूजा को लेकर कई जगहों पर पंडाल का निर्माण किया गया है. वहीं शहर के दोनार दुर्गा पूजा समिति की ओर से बनाये गये दरभंगा एम्स के प्रतिकृति वाला पंडाल लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

दरभंगा:शहर के दोनार दुर्गा पूजा समिति (Durga Puja Committee) की ओर से बनाया गया दरभंगा एम्स (Darbhanga AIIMS) की प्रतिकृति वाला दुर्गा पूजा पंडाल लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है. पंडाल को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. उधर, एम्स निर्माण के लिए आंदोलन चला रहे मिथिला स्टूडेंट यूनियन (Mithila Student Union) ने कहा है कि दरभंगा में घोषित एम्स का निर्माण अगर सरकार (Government) अगले पांच साल में नहीं करती है तो जनता ही अपने लिए एम्स का निर्माण कर लेगी.

ये भी पढ़ें:MSU आठ सितंबर को करेगा दरभंगा एम्स का प्रतीकात्मक शिलान्यास, जिला प्रशासन ने दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के अमन सक्सेना ने कहा कि दोनार दुर्गा पूजा समिति ने एम्स की प्रतिकृति वाला पूजा पंडाल बना कर लोगों को जागरूक किया है. उन्होंने कहा कि जिस दरभंगा एम्स की घोषणा 2015 में हुई थी उसमें 6 साल बीत जाने के बाद तक एक भी ईंट नहीं गिरी है. वहीं दूसरी तरफ दरभंगा एम्स के साथ घोषित 8 एम्स में से 6 में पढ़ाई और इलाज की सुविधा शुरू हो चुकी है.

देखें वीडियो

स्टूडेंट यूनियन के सदस्य ने कहा कि दूसरी तरफ दरभंगा एम्स के लिए अब तक जमीन अधिग्रहित नहीं की जा सकी है. उन्होंने कहा कि जब तक एम्स का निर्माण यहां नहीं होगा वे किसी न किसी रूप में आंदोलन करते रहेंगे. वहीं मिथिला स्टूडेंट यूनियन के रोशन मैथिल ने कहा कि जिंदा कौमें पांच साल तक इंतजार नहीं करती है. दोनार दुर्गापूजा समिति के लोग जिंदा कौम हैं.

उन्होंने कहा कि दोनार पूजा समिति ने पांच साल तक इंतजार नहीं किया बल्कि एम्स के मॉडल का पूजा पंडाल बना कर सरकार को एक संदेश दिया है कि अब दरभंगा और मिथिला की जनता जाग चुकी है. अब अगर सरकार एम्स नहीं बनाएगी तो हम प्रतीकात्मक एम्स बनाएंगे. स्टूडेंट युनियन के सदस्य ने कहा कि बाल गंगाधर तिलक ने गणेश पूजा के पंडालों से स्वतंत्रता आंदोलन को मजबूती प्रदान की थी. अब इस दुर्गापूजा समिति ने एम्स के मॉडल का पंडाल बना कर हमारे एम्स आंदोलन को मजबूती प्रदान की है.

ये भी पढ़ें:तेज प्रताप ने गोपालगंज के थावे भवानी मंदिर में की पूजा, कहा- 'मन्नत मांगी है.. वो मेरे दिल में है'

ABOUT THE AUTHOR

...view details