बिहार

bihar

दरभंगा में स्वर्ण दुकान में भीषण चोरी, चोरों ने दीवार काटकर 15 लाख के जेवरात उड़ाए

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 4, 2024, 2:56 PM IST

Loot In Darbhanga: बिहार में कड़ाके की ठंड के साथ ही चोरी की वारदात भी बढ़ती जा रही है. दरभंगा में चोरों ने दुकान की दीवार काटकर 15 लाख के जेवरात चोरी कर ली है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है.

Loot In Jewelers Shop
दरभंगा में स्वर्ण दुकान में भीषण चोरी

खगड़िया: बिहार के दरभंगा में बेखौफ अपराधियों का तांडव लगातार जारी है. इसी क्रम में अपराधियों ने पुलिस को धत्ता बताते हुए एक ज्वेलरी शॉप में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. जिले के रूप नगर स्थित एक स्वर्ण दुकान में बीती रात चोरों ने दुकान का दीवार काटकर लाखों रुपये के आभूषण की चोरी कर ली है.

राहुल ज्वेलर्स दुकान से चोरी:मिली जानकारी के अनुसार, बिरौल थाना क्षेत्र के शिवनगर घाट के रूप नगर स्थित राहुल ज्वेलर्स में चोरों ने दुकान की दीवार काटकर लगभग 15 लाख रुपए की चोरी कर ली. इस बात की जानकारी दुकान मालिक को तब चली जब वह दुकान खोलने पहुंचे थे. जिसके बाद उन्होंने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दिया. वहीं, सूचना मिलने के बाद पुलिस पड़ताल में जुट गई है.

दरभंगा में स्वर्ण दुकान में भीषण चोरी

15 लाख के सोना-चांदी लेकर हुए फरार: वहीं, ज्वेलर्स मालिक राहुल ने बताया कि बीती रात बदमाशों ने हमारे दुकान की दीवार काटकर अंदर प्रवेश किया था. चारो गेट का ताला और तिजोरी का ताला काटकर चोरों ने 15 लाख के सोना-चांदी के आभूषण सहित गल्ले में रखे कुछ नगद राशि की चोरी कर ली. वहीं उन्होंने कहा कि वो कल 6 बजे के आसपास दुकान बंद कर निकल गए थे. आज जब दुकान खोलने के लिए आए तो देखे की सारा समान बिखरा पड़ा था. उन्होंने कहा कि पांच साल पहले भी वेंटीलेटर तोड़ कर चोर घुस गए थे.

"चोरों ने मेरी दुकान से 15 लाख से अधिक के जेवरात की चोरी की है. सुबह दुकान खोलने के दौरान मुझे इसकी जानकारी हुई. मैंने तुरंत पुलिस को फोन कर मामले के बारे में सूचित किया है. पांच साल पहले भी मेरे दुकान में चोरी हुई थी." - राहुल कुमार, राहुल ज्वेलर्स के मालिक

आवेदन मिलने पर की जाएगी कार्रवाई: इधर, घटना के बाद मालिक ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. वहीं सूचना मिलने पर आई पुलिस जांच में जुट गई है. बिरौल थाना के अपर थानाध्यक्ष आरती कुमारी ने दरभंगा पुलिस की सोशल मीडिया पेज पर बयान जारी करते हुए बताया कि 3 जनवरी की रात्रि में करीब तीन-चार बजे रुपनगर स्थित राहुल ज्वेलर्स दुकान में चोरी की घटना सामने आई है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच की जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि आवेदन प्राप्त होने के बाद अग्रतर कार्रवाई की जाएगी.

वैशाली में भी लूटपाट:बता दें कि पुछ महीने पहले वैशाली जिले में भी अपराधियों ने आतंक मचाया था. जहां स्वर्ण व्यवसायी जब अपने दुकान को खोलकर चांदी से भरा बैग दुकान कि तिजोरी में रखने जा रहा था, तभी लुटेरे ने उससे बैग छीन लिया था और विरोध करने पर पिस्टल के बट से मार कर गंभीर रूप से जख्मी भी कर दिया था. इसके बाद लगभग 8 किलो चांदी रखा बैक लेकर लुटेरे आराम से फरार हो गए.

इसे भी पढ़े- Loot In Vaishali : ज्वेलर्स दुकान में लाखों की लूटपाट, पिस्तौल के बट से मारकर स्वर्ण व्यवसायी को किया जख्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details