बिहार

bihar

दरभंगाः लॉकडाउन की ये तस्वीर भी देख लीजिए, सवाल- ऐसे में कैसे टूटेगा चेन?

By

Published : May 11, 2021, 3:04 PM IST

कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार सरकार ने लाॅकडाउन लगाया है. लेकिन सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के भड़वाड़ा बाज़ार में जो नजारा देखने को मिला, उसे देखकर लगता है कि यहां के लोगों को इसकी चिंता ही नही है...

darbhanga
भड़वाड़ा बाज़ार में लगा जाम

दरभंगाःकोरोना संक्रमणसे बचाव एवं सुरक्षा को लेकर बिहार सरकार ने पूरे प्रदेश में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया है. वहीं जिला प्रशासन अखबार, टीवी चैनल तथा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से अपने घरों में रहने एवं लॉकडाउनका पालन करने की लगातार अपील कर रहा है. इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं. जिसका ताजा नजारा सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के भड़वाड़ा बाजार में देखने को मिली.

इसे भी पढ़ेंःदरभंगा: लोगों का आरोप लॉकडाउन में बेवजह सख्ती बरत रही है पुलिस

दो घंटे तक लगी रही जाम
दरअसल, सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार, आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए सुबह में छूट दी गई है. लेकिन ये समय अब प्रशासन के लिए परेशानी का कारण बन रहा है. इसी समय पर भीड़ ज्यादा हो जाने के कारण अतरबेल जाले पथ पर सुबह में भीषण जाम लग गया. जाम के कारण लोग पैदल भी सड़क पार नहीं कर पा रहे थे. जाम के दौरान जो दृष्य था, वह इस कोरोना काल में भयावह था. लग रहा था कि मानो ना तो भड़वाड़ा के लोगों में कोरोना महामारी का डर है और ना ही बिहार सरकार के स्तर पर लगाए गए लॉकडाउन की इन्हें जानकारी है.

भड़वाड़ा बाज़ार में लगा जाम

सड़कों पर नही दिखी पुलिसिंग
जो आप जिस तस्वीर को देख रहे हैं वो दृश्य भड़वाड़ा में मंगलवार की सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक के लगे जाम की है. इस 2 घंटे के जाम के दौरान स्थानीय प्रशासन जाम हटाने को लेकर सक्रिय भी नहीं दिखा. जितके कारण रास्ते पर भीड़ बढ़ती रही. जाम के दौरान बड़ी संख्या में मालवाहक, सवारी गाड़ी एवं पैदल आने-जाने वाले लोग फंसे रहे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिग की जमकर धज्जियां उड़ती रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details