बिहार

bihar

Bihar Politics: 'दरभंगा की जगह सहरसा में बने एम्स, जदयू के कई सांसदों ने PM को लिखा पत्र'- सुशील मोदी

By

Published : Jun 11, 2023, 10:51 PM IST

दरभंगा में व्यापारी महासम्मेलन का आयोजन किया गया. जहां मुख्य अतिथि सुशील कुमार मोदी का मिथिला परंपरा के अनुसार पाग और चादर से सम्मानित किया गया. उन्होंने दरभंगा में एम्स को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. पढ़ें पूरी खबर..

पूर्व उपमुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी
पूर्व उपमुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी

दरभंगा: मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर रविवार को लहेरियासराय स्थित प्रेक्षागृह में व्यापारी महासम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदीने कहा कि दरभंगा में एम्स बनना था, लेकिन बिहार सरकार की लापरवाही के चलते आजतक एम्स का प्रोजेक्ट लटका हुआ है.

ये भी पढ़ें :'लालू के गुण नीतीश में आ गए हैं', जहरीली शराब से मौत पर CM के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार

दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर मनसा सही नहीं:उन्होंने कहा कि एम्स के नाम बिहार सरकार दरभंगा से धोखा कर रही है. क्योंकि जनता दलयू के सभी सांसदों ने चिट्ठी के माध्यम से प्रधानमंत्री मांग की है कि दरभंगा से एम्स को हटाकर सहरसा में बनाया जाए. इस बात से स्पष्ट होती है कि बिहार सरकार दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर मंशा सही नहीं है.

पाग और चादर से किया सम्मानित :व्यापारी महासम्मेलन में पूर्व उपमुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी शिरकत की. इस अवसर आये अथितियों को मिथिला के परंपरा के अनुसार पाग और चादर से सम्मानित किया गया. वही उन्होंने विपक्षी एकता पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह सब उनके ढकोसला हैं. इससे कुछ भी नहीं होने वाला है.

'जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न करे':वहीं सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दूसरे प्रदेश में एम्स बन कर तैयार हो गया, लेकिन आजतक राज्य सरकार एम्स निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध नहीं करा सकी. वहीं सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य सरकार मिथिला के जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न करे. जनता अगर बनाना जानती है तो उखाड़ना भी जानती है. सरकार द्वारा भटकाने के लिए जो जमीन दी है. एक्सपर्ट टीम के द्वारा निर्णय लिया गया है उस जमीन पर मकान नहीं बनेगा.

"दरभंगा एयरपोर्ट भारत के प्रमुख एयरपोर्ट में अपना नाम दर्ज कर चुकी है, लेकिन राज्य सरकार के उदासीनता के कारण समय पर भूमि मुहैया नहीं होने के कारण इसका विकास नहीं हो रहा है. बिहार सरकार की लापरवाही के चलते आजतक एम्स का प्रोजेक्ट लटका हुआ है."- सुशील कुमार मोदी, पूर्व उपमुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details