बिहार

bihar

बिहार में शराबबंदी बेअसर, यूपी से लायी जा रही 2.50 लाख रुपए की शराब बरामद

By

Published : Nov 4, 2022, 7:12 PM IST

बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling In Bihar) थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार के पड़ोसी राज्य से शराब की खेप लाई जा रही है. शुक्रवार को बक्सर में उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा में यूपी से बिहार लायी जा रही शराब को जब्त किया. पढें पूरी खबर...

यूपी से लायी जा रही 2.50 लाख रुपए की शराब बरामद
यूपी से लायी जा रही 2.50 लाख रुपए की शराब बरामद

बक्सरः बिहार में शराबबंदी के छह साल से ज्यादा हो गए फिर भी इस पर रोक (Liquor Ban In Bihar) नहीं लगाई जा सकी. बिहार में शराब लाने के लिए तस्कर नए नए तरीके अपना रहे हैं. ताजा मामला बक्सर का है. जहां शुक्रवार को बिहार-यूपी बार्डर से शुक्रवार की दोपहर 2 बजे उत्पाद पुलिस ने एक तीन पहिया वाहन के तहखाने से ढाई लाख रुपये की अंग्रेजी शराब (Liquor recovered In Buxar) बरामद की है.

यह भी पढ़ेंःखगड़िया: शराब के नशे में मस्त PHC प्रभारी को पुलिस ने हिरासत में लिया, FIR भी दर्ज

वाहन में तहखाना बना रखी थी शराबः तीन पहिया मालवाहक गाज़ीपुर जिले से कर्मनाशा पुल के रास्ते बिहार में प्रवेश कर रहा था. रोककर कड़ाई से पूछताछ की गई तो चालक ने बताया कि वाहन में तहखाना बना हुआ है, जिसे बोल्ट से कस दिया गया था. उसी तहखाने के नीचे ढाई लाख रुपये की अंग्रेजी शराब रखकर यूपी से बिहार लाई जा रही थी. लेकिन पुलिस ने कार्रवाई में बिहार लाई जा रही शराब को जब्त कर लिया.

सैकड़ों पीस शराब की बोतलें बरामदः ट्रॉली उठा देखा तो उसके निचे सैकड़ों पीस शराब की बोतलें छिपा कर रखी गई थी. चौसा में कर्मनाशा पुल के पास बनाये गए उत्पाद विभाग चेक पोस्ट पर तैनात निरीक्षक मद्य निषेध दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि, बिहार में शराब आने की गुप्ता सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर एक तीन पहिया मालवाहक यूपी से बिहार में प्रवेश कर रहा था. रोककर पूछताछ की गई तो शराब होने की बात स्वीकार की.

''वाहन के तहखाना से 180 एमएल का 785 ट्रेटा पैक, 750 एमएल का 24 बोतल बरामद हुई है. जिसकी कीमत ढाई लाख है. वाहन चालक बक्सर के बाबा नगर निवासी चंदन कुमार है. जिससे पूछताछ चल रही है. ''दिलीप कुमार सिंह, निरीक्षक, मद्य निषेध

ABOUT THE AUTHOR

...view details