बिहार

bihar

भारत-पाक सीमा पर तैनात बक्सर के जवान की ब्रेन हेमरेज से मौत, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दी गई अंतिम विदाई

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 5, 2024, 2:11 PM IST

Updated : Jan 5, 2024, 2:22 PM IST

Buxar Soldier death: भारत-पाकिस्तन की सीमा पर तैनात बक्सर जिले के जवान की ब्रेन हेमरेज से मौत हो गई है. जवान तबीयत बिगड़ने के बाद छुट्टी के दौरान अपने गांव आए थे. मृतक जवान को सैन्य अधिकारियों और उसके साथियों ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी. पढ़ें पूरी खबर.

बक्सर के जवान की मौत
बक्सर के जवान की मौत

देखें वीडियो

बक्सर:बिहार के बक्सरके एक सेना के जवान की अचानक मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जवान के मृत्यु के पीछे की वजह ब्रेन हेमरेज बताई गई है. मृतक जवान जिले के नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के मंगल प्रसाद ठाकुर के पुत्र सोनू कुमार ठाकुर हैं, जो बिहार रेजिमेंट के सेकेंड बटालियन में कार्यरत थे. उनकी तैनाती भारत-पाकिस्तान की सीमा पर थी.

सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई: मौत के बाद दिवंगत जवान को सेना के अधिकारियों और साथी जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी. जवान के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए जिला मुख्यालय स्थित चरित्रवन के मुक्तिधाम में लाया गया. इस दौरान गंगा घाट पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे. सभी ने नम आंखों से दिवंगत सैनिक को अंतिम विदाई दी.

बक्सर के जवान की मौत:मृतक के बड़े भाई पवन कुमार ने बताया कि "सोनू की ड्यूटी के दौरान तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद वह छुट्टी लेकर घर आए थे. घर पर तबीयत में सुधार आने के बाद वो ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार थे, जाने से पहले मंदिर पूजा करने गए और रास्ते में ही अचेत होकर गिर पड़े. जिसके बाद अचानक उनकी मौत हो गई."

मंदिर जाने के दौरान हुआ था ब्रेन हेमरेज:मौत के बाद जवान के शव का पोस्टमार्टम कराया गया, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ब्रेन हेमरेज से मौत होने की बात सामने आई है. दिवंगत सैनिक के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंचे बिहार रेजीमेंट के सेकेंड बटालियन के नायक सूबेदार सुशील कुमार ने बताया कि "सोनू ड्यूटी में थे तभी उनके तबीयत खराब होने की बात सामने आई, इसके बाद वह छुट्टी लेकर घर आ गए थे."

10 माह पूर्व ही हुई थी सोनू की शादी: मिली जानकारी के अनुसार सोनू की शादी 10 माह पूर्व ही हुई थी. वह वर्ष 2014 से ही सेना में नौकरी करते थे. लेकिन किसे पता था की शादी के 10 माह के भीतर ही उनकी मौत हो जाएगी. मौत के बाद से परिजनों में मातम पसर गया है. उनका रो-रो कर बुरा हाल है.

पढ़ें:अररिया में हार्ट अटैक से बिहार पुलिस के जवान की मौत, छुट्टी पर आए थे घर

Last Updated : Jan 5, 2024, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details