बिहार

bihar

Buxar Kisan Andolan: बक्सर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, महापंचायत को लेकर दिया ये जवाब

By

Published : Jan 16, 2023, 3:37 PM IST

Updated : Jan 16, 2023, 5:16 PM IST

किसान नेता राकेश टिकैत की इंट्री बक्सर किसान आंदोलन में हो चुकी है. राकेश टिकैत आज ही बक्सर के चौसा पहुंचे जहां प्रदर्शन कर रहे किसानों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो बक्सर के किसानों के मुद्दे पर महापंचायत बुलाएंगे, लेकिन..

Etv Bharat
राकेश टिकैत, किसान नेता

राकेश टिकैत, किसान नेता

बक्सर: बक्सर के चौसा में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैतआज एक दिन के दौरे पर (Farmer leader Rakesh Tikait on Buxar Visit) आए हुए हैंं. इस दौरान उन्होंने चौसा में पीड़ित किसान परिवारों से मुलाकात की. गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलिस ने आधी रात को घर में घुसकर किसान के साथ बेरहमी से मारपीट की थी. महिलाओं और बच्चों के साथ भी बर्बरता की थी. इसी मामले पर उन्होंने चौसा में किसान कमेटी से चर्चा की. साथ ही उन्होंने एक समय मांगा है ताकि उस समय पंचायत बुलाई जा सके.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'बयानबाजी की जगह विकास पर ध्यान दें महागठबंधन के नेता'- वशिष्ठ नारायण सिंह

बक्सर पहुंचे राकेश टिकैत: किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वो एक दिन के दौरे पर बक्सर के चौसा में आए हुए हैं. हमारे पास एक दिन का ही समय था क्योंकि उनके प्रोग्राम प्रयागराज में लगे हुए हैं. अगले महीने का समय यहां की किसान कमेटी से लेंगे. वो बताएंगे कि कब पंचायत बुलानी है. ये पंचायत बड़ी होगी. इस दौरान 4 से 5 दिनों तक पंचायत करेंगे और यहीं रहेंगे.

''इनकी समस्याओं को लेकर बक्सर में महापंचायत बुलाएंगे. हमारे पास आज एक ही दिन का समय है. अभी हम प्रयागराज में हैं, अगले महीने पूरे प्रोग्राम लगे हुए हैं. यहां पर किसानों की कमेटी से इसके लिए समय लेंगे कि कब पंचायत रखेंगे? यहां हम बड़ी पंचायत करेंगे और 4-5 दिन हम यहीं रहेंगे.''- राकेश टिकैत, किसान नेता

बक्सर में धरने का 92वां दिन:आपको बता दें कि आज किसानों के धरने का 92वां दिन है. चौसा के किसान अधिग्रहित जमीन के 2022 के रेट पर मुआवजे की मांग कर रहे हैं. किसान की जमीन रेल कॉरिडोर और थर्मल पावर के लिए पाइप लाइन बिछाने के लिए अधिग्रहित की गई थी. जिसको लेकर पिछले दिनों काफी विवाद हुआ था. किसान और उसके परिवार की पिटाई के विरोध में किसानों ने चौसा पावर प्लांट के अंदर घुसकर आगजनी की थी. किसानों की डिमांड और विरोध पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Last Updated : Jan 16, 2023, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details