बिहार

bihar

बक्सर में क्राइम बेहिसाब! अलग-अलग जगहों से किशोर समेत 4 लोगों के शव बरामद

By

Published : Jul 15, 2022, 12:34 PM IST

बक्सर में चार लोगों की मौत (Four people dead body In Buxar) हुई है. किशोर की हत्या का आरोप उसके दोस्तों पर लगा है तो वृद्ध की हत्या का आरोप उनके परिजनों पर है. वहीं जिले के बगेन में मृत युवक की शिनाख्त ब्रम्हपुर निवासी के रूप में हुई. पढ़ें पूरी खबर...

बक्सर
बक्सर

बक्सर: बिहार के बक्सर में चार शव बरामद (Four Dead Body Found In Buxar) हुए है. जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में कहीं नदी में तो कहीं सड़क किनारे तीन शव देखे गये. उन शवों में एक किशोर, दूसरा एक युवक, वहीं तीसरा शव एक वृद्ध का बरामद किया गया है. वहीं पुलिस ने घटनास्थल से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:नवादा में रेलवे ट्रैक से युवक का शव बरामद, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

बेटे ने बाप का गला रेता:बताया जाता है कि पहले मामले के तहत ब्रह्मपुर के बगेन थाना इलाके में अज्ञात बाइक चालक की मौत हुई है. वहीं दूसरा मामला नावानगर थाना क्षेत्र के बुड़ैला गांव का है. जहां एक वृद्ध का शव स्थानीय विद्यालय के पास से बरामद किया गया है, उसकी गर्दन कटी हुई थी. वहीं सूचना मिलते ही नावानगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई.



इस वृद्ध व्यक्ति की मौत की वजह जमीन विवाद बताया जा रही है. आसपास के ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार उस व्यक्ति का अपने बेटे के साथ अच्छा संबंध नहीं था. इसीलिए उसने अपनी सारी संपत्ति डेढ़ साल पहले सहोदर भाई महंत राय के नाम कर दिया था. जब इस बात की जानकारी बेटे सरल राय (49वर्ष) को जानकारी मिली तो पिता गोविंद राय (70 वर्ष) को धारदार हथियार से गला रेतकर मार डाला. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.

सारीमपुर में किशोर की हत्या कर गंगा नदी में फेंका: दूसरा मामला जिले के औद्योगिक क्षेत्र में सारीमपुर का है. जहां मंगलवार को गायब हुए किशोर का शव अहिरौली के पास गंगा नदी से बरामद हुआ है. मामले में पुलिस ने मृतक के दो दोस्तों को हिरासत में लिया है. दोनों लड़कों की उम्र 12 और 13 साल है. वहीं इस मामले में 8 वर्ष के दो प्रत्यक्षदर्शी बच्चों को पुलिस ने पूछताछ के बाद परिजनों को सौंप दिया है. वहीं मृतक बच्चे के परिजनों का कहना है कि जिन बच्चों पर हत्या का आरोप लगा है उनलोगों ने अपने परिजनों के कहने पर बच्चे की हत्या की है. उनलोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.



इस मामले में सारीमपुर निवासी मो. फैयाज खान ने बताया कि रियाज खान (13वर्ष) मंगलवार की दोपहर में घर से निकला था. जब शाम तक घर नहीं पहुंचा तो उसकी खोजबीन शुरू की. उसके दोस्तों से पूछताछ की गई तो उन्होंने जानकारी होने से इनकार किया. जिसके बाद जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तब उन बच्चों ने स्वीकार किया कि रियाज की हत्या कर शव को गंगा नदी में फेंक दिया है. आरोपी बच्चों ने बताया है कि खेल-खेल में ही रियाज के साथ उनलोगों का किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. जिसके कारण दोनों बच्चों ने रियाज को पानी में डुबाकर छोड़ दिया और जब उसकी मौत हो गई तो शव को गंगा नदी में फेंक दिया.

बाइक सवार की हत्या: तीसरे मामले में बगेन थाना क्षेत्र में गुरुवार को सड़क किनारे अज्ञात युवक का शव ग्रामीणों को दिखा. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से एक बाइक लावारिस हालत में बाइक बरामद की है. पुलिस को जांच में पता चला कि वह बाइक ब्रह्मपुर निवासी मंजू कुमारी पति श्रीराम तिवारी के नाम पर है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस उनलोगों के पास पहुंची तो पता चला कि उक्त बाइक को कुछ दिन पहले ही बलूआं निवासी प्रमोद कुमार पिता (लक्ष्मण मल्लाह) को बेच दिया है. जिसके बाद पुलिस ने जांच में पाया कि जिस युवक की मौत हुई है, उसका नाम प्रमोद है. वह किसी निजी कंपनी में काम करता था.



ये भी पढ़ें:पटना: नौकरानी हत्याकांड का खुलासा, आरोपी JE और उसकी पत्नी गिरफ्तार

वहीं चौथे मामले में एक कुएं में गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई. यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नवागांव की है. जिस लड़की की मौत हुई, वह नवागांव निवासी उमाशंकर पासवान की पुत्री सिंधु कुमारी (16 वर्ष) है. वह किसी काम से कुएं वाले रास्ते पर जा रही थी. उसी समय वह गलती से कुएं में गिर पड़ी. जब तक घरवालों को पता चला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें-पटना में नौकरानी की हत्या मामले में रेलवे जेई को जमुई से किया गया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details