बिहार

bihar

झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय की बहू हार गईं मुखिया का चुनाव, मिला तीसरा स्थान

By

Published : Oct 22, 2021, 9:08 PM IST

झारखंड के पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक सरयू राय की बहू निधु देवी मुखिया का चुनाव हार गईं हैं. वह इटाढ़ी प्रखंड के हरपुर जलवांसी पंचायत की मुखिया प्रत्याशी थीं. पढ़ें पूरी खबर...

Saryu Rai daughter in law Nidhu Devi
सरयू राय की बहू निधु देवी

बक्सर: बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के चौथे चरण में डाले गए वोटों की गिनती शुक्रवार को हुई. चुनाव परिणाम कई जगह चौकाने वाले मिले. एक ऐसा ही मामला बक्सर जिले का है. यहां झारखंड के पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक सरयू राय (Saryu Roy) की बहू चुनाव हार गईं.

यह भी पढ़ें-बिना यूथ हर बूथ पर नीतीश की सीधी फाइट.. बड़ा सवाल कैसे देंगे युवा ब्रिगेड को जवाब?

सरयू राय की बहू निधु देवी बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखंड के हरपुर जलवांसी पंचायत की मुखिया प्रत्याशी थीं. उन्हें पिछले पंचायत चुनाव में मुखिया पद पर जीत मिली थी. वह इस बार दोबारा मुखिया बनने के लिए चुनाव मैदान में उतरी थीं, लेकिन जनता की नाराजगी के चलते हार का सामना करना पड़ा. वह तीसरे स्थान पर आईं. हरपुर जलवांसी पंचायत की जनता ने मनीषा शुक्ला के सिर पर जीत का सेहरा सजाया.

मनीषा शुक्ला को 907 वोट मिले. वहीं, दूसरे स्थान पर रहीं गीता देवी को 732 मत प्राप्त हुए. निधु देवी को 702 मत प्राप्त हुए. चुनाव में हार के साथ ही निधु को मुखिया की कुर्सी भी गंवानी पड़ी. हार-जीत में 175 मतों का अंतर रहा. निधु देवी सरयू राय के भतीजे संतोष राय की पत्नी हैं.

बता दें कि 2019 में झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में सरयू राय ने जमशेदपुर पूर्वी सीट पर तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराया था. भाजपा से टिकट कटने के बाद सरयू राय निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे थे. वह पहले रघुवर दास की सरकार में ही खाद्य आपूर्ति मंत्री थे.

यह भी पढ़ें-जीत-हार छोड़िए... 2 कदम आगे की राजनीति को दिशा देगा बिहार विधानसभा उपचुनाव!

ABOUT THE AUTHOR

...view details