बिहार

bihar

बक्सर: डॉक्टर ने SP को सौंपी पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दुष्कर्म की पुष्टि फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद

By

Published : Dec 5, 2019, 2:10 PM IST

Updated : Dec 5, 2019, 2:40 PM IST

युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं इसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. वह रिपोर्ट पटना से आई एफएसएल टीम को तैयार करनी है.

buxar
पोस्टमार्टम के लिए जाता शव

बक्सरः जिले में अधजली युवती के शव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट डॉक्टरों ने एसपी राकेश कुमार को सौंप दी है. जिसमें मौत के कारण की पुष्टि की गई है, लेकिन महिला के साथ हुए दुष्कर्म की पुष्टि फोरेंसिक टीम के जरिए दी जाने वाली रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगी.

एसपी तक पहुंची पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट
जिले में युवती की अधजली लाश की जांच के बाद डॉक्टरों ने इसकी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है. अधजली युवती के शव का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर बीएन चौबे ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट एसपी तक पहुंच गई है, जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार की गयी है, उसमें युवती की मौत का कारण दर्ज किया गया है. युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं इसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. वह रिपोर्ट पटना से आई एफएसएल टीम को तैयार करनी है, हमारे यहां से सारे साक्ष्य उपलब्ध करा दिये गये हैं.

बयान देते डॉक्टर बीएन चौधरी

बांई कनपटी में मारी गई थी गोली
इससे पहले युवती की अधजली लाश का तीन-तीन बार पोस्टमार्टम किया गया. जिसके बाद डॉक्टर बीएन चौधरी ने कहा था कि यदि पीएम रिपोर्ट निगेटिव भी होती है तो भी युवती के साथ दुष्कर्म जैसी वारदात हुई है, इस बात को इनकार नहीं किया जा सकता है. डॉक्टर चौबे ने बताया कि युवती की बांई कनपटी में गोली मारी गई है. इसके बाद उसकी बॉडी को जलाया गया है.

महिलाओं ने किया है बंद का ऐलान
वहीं, महिला विकास सेवा संस्थान की आक्रोशित महिलाओं ने आज बक्सर बंद का ऐलान किया है. सेवा संस्थान ने बुधवार को ही निकाले गए आक्रोशित मार्च में ये ऐलान कर दिया था. महिलाओं का कहना है कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और उन्हें ऐसी सजा दी जाए कि दोबारा कोई भी इस तरह की वारदात को अंजाम देने से पहले सौ बार सोचे. गुरुवार को बंद के दौरान भी सड़क पर महिलाओं का गुस्सा भड़कने की आशंका है. जिसको लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है.

24 घंटे में गिरफ्तारी की मांग
उधर, राजद नेताओं ने बक्सर में युवती के साथ हुए आशंकित दुष्कर्म मामले के खिलाफ भी प्रदर्शन किया था. साथ ही सभी आरोपियों की 24 घंटे में गिरफ्तारी की मांग की. प्रदर्शन के दौरान राजद नेता बलराम चौधरी ने कहा था कि प्रशासन सभी मामले में नाकामयाब है. हर दिन लूट, हत्या, डकैती, चोरी जैसी घटनाएं हो रही हैं और सरकार तमाशा देख रही है. बदमाशों को प्रशासन का भय बिल्कुल खत्म हो गया है.

मामले की होगी गहनता से जांच
वहीं, एसपी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. हत्याकांड की जांच के लिए 12 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. जिनमें जिले कई थानेदार और डीएसपी शामिल हैं. ये टीम हर बिन्दू पर गहनता से जांचकर मामले की तह तक जाएगी. एसपी ने कहा है कि आरोपी कोई भी हो पुलिस हर हाल में उसे ढूंढ निकालेगी. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा.

अधजली युवती की मिली थी लाश
बता दें कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि बिहार के बक्सर से भी ठीक वैसी ही घटना सामने आई थी. बीते मंगलवार की सुबह एक अधजली युवती की लाश मिली, जिसके साथ दुष्कर्म किए जाने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, युवती की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Last Updated : Dec 5, 2019, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details