बिहार

bihar

बक्सर लाठी चार्ज मामलाः बनारपुर पहुंचे पूर्व सांसद पप्पू यादव, सीआईडी जांच कराने की मांग

By

Published : Jan 13, 2023, 10:26 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

बक्सर में किसानों पर हुए लाठी चार्ज को लेकर पूर्व सांसद पप्पू यादव (Former MP Pappu Yadav) पीड़ितो से मिलने पहुंचे. जहां उन्होंने सरकार पर निशाना साधा. कहा कि जिस तरह से किसानों पर अत्याचार किया गया है, इस मामले में सीआईडी जांच कराकर कार्रवाई हो. जो अधिकारी लाठी चार्ज का आदेश दिए थे उनपर कार्रवाई की जाए. पढ़ें पूरी खबर...

पूर्व सांसद पप्पू यादव

बक्सरः बिहार के बक्सर (Buxar lathi charge) में बनारपुर के किसानोंसे मिलने पूर्व सांसद पप्पू यादव पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ित किसानों से बात कर कार्रवाई का भरोसा दिया. उन्होंने किसानों की समस्या सुनी उसके बाद केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर भड़ास निकाला. इस दौरान पप्पू यादव ने किसानों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि राज्य सरकार को यदि पॉलिसी बदलने की जरूरत है तो अपनी पॉलिसी बदले. लेकिन किसानों को सर्किल रेट के अनुसार अविलंब मुआवजे की भुगतान करें. साथ ही लाठी चार्ज के लिए पुलिस को आदेश देने वालों पर भी कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ेंःLathicharge In Buxar: सुशील मोदी ने कहा- 'राज्य सरकार मुआवजे दर तय करे, केंद्र देगी राशि'

"बक्सर में हुई लाठी चार्ज मामले में सीआईडी जांच कराकर कार्रवाई की जाए. दोषी अधिकारिययों को अविलंब सस्पेंड किया जाए. राज्य सरकार को यदि पॉलिसी बदलने की जरूरत है तो अपनी पॉलिसी बदले. लेकिन किसानों को सर्किल रेट के अनुसार अविलंब मुआवजे की भुगतान करें."-पप्पू यादव, पूर्व सांसद

टैक्स के डर से पूंजीपति नहीं आना चाहते हैं बिहारः उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी तंज कसा. कहा कि बिहार में कोई भी पूंजीपति इसलिए उद्योग नहीं लगाना चाहते हैं कि बिहार में आने के बाद उन्हें टैक्स देना होता है. बिहार के में कई तरह के टैक्स है. जिसमें पुलिस टैक्स, रोड टैक्स, गुंडा टैक्स, सेल टेक्स, क्रिमिनल टैक्स, नेता टैक्स, विधायक टैक्स, सांसद टैक्स है. जिसके कारण वह बिहार में रोजगार करना नहीं चाहते हैं. जब बिहार के युवा रोजगार मांगते हैं, किसान अपना हक मांगते है तो उन पर लाठी बरसाई जाती है.

कम्पनी के अंदर नेताओ के दलाल वसूलते हैं पैसाः पप्पू यादव ने इस दौरान स्थानीय सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों पर जोरदार हमला बोला. कहा कि जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी से लेकर नेताओं के दलाल कंपनी के अंदर बैठकर पैसा वसूलते हैं. जिसके कारण वह भी कंपनी की भाषा बोलते हैं. किसानों के घर में आधी रात को प्रवेश कर पिटाई करवाते हैं. इस पूरे प्रकरण में जितने भी अधिकारी शामिल है, उनको सस्पेंड करने के साथ ही सीआईडी से जांच कराई जाए. दोषी लोगों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details