बिहार

bihar

2005 से पहले का डर कब तक दिखाते रहेंगे नीतीश जी, आप तो हर मोर्चे पर विफल हैं- चिराग

By

Published : Sep 5, 2021, 12:14 AM IST

चिराग पासवान
चिराग पासवान ()

लोजपा सांसद चिराग पासवान ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कि 2005 से पहले का डर दिखाकर कब तक जनता को बेवकूफ बनाते रहेंगे. लोजपा नेता ने नीतीश कुमार पर कई अन्य आरोप लगाए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

बक्सरःआशीर्वाद यात्रा (Ashirwad Yatra) के क्रम में बक्सर पहुंचे लोजपा सांसद चिराग पासवान(Chirag Paswan) ने नीतीश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि इस सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है. बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है. पलायन, शिक्षा और चिकित्सा में सरकार फेल है और मुख्यमंत्री जनता को 2005 के पहले का डर दिखा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- 'पत्रकारों से हाथ जोड़कर कहते हैं कि 2005 से पहले क्या हालत थी, कृपाकर लोगों को बताइये'

"इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में भवन गिरने से दबकर हुई एक मजदूर की मौत से यह साफ है कि सरकार में हर जगह भ्रष्टाचार व्याप्त है. मृतक के परिवार के प्रति हमारी संवेदना है. ये सोचने वाली बात है कि आखिर पूरा भवन कैसे गिर गया. दूध में पानी मिलाया जा रहा है या फिर पानी में ही दूध मिलाया जा रहा है. मुख्यमंत्री के नांक के नीचे से यह सबकुछ हो रहा है और वो कुछ बोल नहीं रहे हैं."- चिराग पासवान, लोजपा सांसद

देखें वीडियो

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से हाथ जोड़ते हुए साल 2005 से पहले के हालात के बारे में दिखाने की अपील की है. इसके बाद से विपक्ष हमलावर हो गया है. चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश जी के कार्यकाल के 15 साल पूरे हुए हैं लेकिन कोई पांच उल्लेखनीय कार्य बता दें. उन्होंने सवाल पूछा कि कब तक वे 2005 के पहले का डर दिखाकर अपने आप को बेहतर साबित करते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें-CM नीतीश ने डबल डेकर एलिवेटेड रोड का किया शिलान्यास, जानिए कहां से कहां और कितने दिनों में बनेगा ये पुल

चिराग पासवान ने कहा कि आज जो 25 और 30 साल के युवा बेरोजगार हैं. वे 15 साल पहले 10 और 15 साल के रहें होंगे. इनको क्या लेना देना कि 15 साल पहले क्या होता था. इन्हें आज रोजगार चाहिए, काम चाहिए. मुख्यमंत्री होने के नाते नीतीश कुमार को उन्हें बेहतर हालात देना चाहिए. बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत ये हो गई है कि ब्लड प्रेशर चेक करने तक की व्यवस्था नहीं है.

बता दें कि इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में शुक्रवार को हादसा हो गया था. अस्पताल के क्षेत्रीय कैंसर संस्थान के तीसरे तल्ले पर रिनोवेशन कार्य करने के दौरान एक दीवार गिर गयी थी. जिसमें एक मजदूर बुरी तरह से घायल हो गया था. शनिवार को उस घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. हालांकि, संस्थान ने इस हादसे के बाद एक कमेटी का गठन किया है जो पूरे मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें- ईटीवी भारत से बोले पशुपति पारस- 'हमेशा अपने भाई साहब के साथ साये की तरह रहा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details