बिहार

bihar

कोरोना का नया वेरिएंट JN.1 को लेकर बक्सर प्रशासन अलर्ट, डीएम ने तैयारियों की दी जानकारी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 29, 2023, 1:46 PM IST

Buxar Covid Case: बक्सर में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर जानकारी दी है. साथ ही बक्सर में नए वैरिएंट के कितने केसेस हैं, ये भी बताया है. पढ़ें पूरी खबर.

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर बक्सर में अलर्ट
कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर बक्सर में अलर्ट

देखें वीडियो

बक्सर:देश में कोविड 19 के एक बार फिर नए मामले सामने आने लगे हैं. कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 तेजी से अपना प्रभाव दिखा रहा है. इसको लेकर बिहार में भी सभी तैयारीयां की गई हैं. बक्सर में भी सरकारी अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड रिजर्व कर दिया गया है और आईसीयू बेड भी तैयार करके रखे गए हैं. बक्सर जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने कोरोना से निबटने को लेकर तैयारियों की जानकारी दी.

बक्सर में नए वैरिएंट के केसेस नहीं:बक्सर के जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने ईटीवी भारत को बताया कि जिले में अभी कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 का कोई असर नहीं है. जिले में अभी तक एक भी संक्रमित नहीं मिला है. हालांकि वैसी किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गई है. सदर अस्पताल में संक्रमण के लक्षण से आने वाले मरीजों के लिए कोरोना जांच अनिवार्य कर दिया गया है.

जिला प्रशासन की तैयारी दुरुस्त: डीएम ने बताया कि यहां दो ऑक्सीजन प्लांट लगए हुए हैं, और दोनों सुचारू हैं. लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट को गैस में कन्वर्ट कर उससे पूरे अस्पताल को ऑक्सीजन सप्लाई कराई जाती है. कहा कि कोरोना का जेएन.1 वैरिएंट अधिक घातक नहीं है इसलिए इससे डरने की जरूरत नहीं है. अगर सावधानी बरती जाए तो इससे बचा जा सकता है.

"जो कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 है, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है. इसका अनुपालन जिला प्रशासन के द्वारा करवाया जा रहा है. ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल रन समय-समय पर किया जाता है. अभी बक्सर में नए वैरिएंट का केस नहीं है."- अंशुल अग्रवाल, डीएम, बक्सर

कोविड के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट: गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने नए वैरिएंट को लेकर सभी राज्यों को अलर्ट पर रखा है. कोविड-19 का नया वेरिएंट जेएन.1 एक चिंताजनक वेरिएंट है. केरल में जेएन.1 नामक नए वेरिएंट की पहचान होने के बाद सभी जगह पर इससे बचाव को लेकर कार्य शुरू हो गया है. दो दिन पूर्व पटना और रोहतास में एक मरीज के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

पढ़ें:बिहार में कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार, अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड रिजर्व

कोरोना को लेकर बिहार में तैयारी दुरुस्त, आईजीएमएस में 10 बेड रिजर्व जिसमें तीन आईसीयू बेड

ABOUT THE AUTHOR

...view details