बिहार

bihar

औरंगाबाद: लॉकडाउन में चोरों ने स्मार्ट क्लास को बनाया शिकार, टीवी और महंगे उपकरण लेकर हुए गायब

By

Published : Apr 23, 2020, 11:40 AM IST

लॉकडाउन में जहां लोग अपने घरों से निकलने से कतरा रहे हैं. वहीं, औरंगाबाद के मदनपुर प्रखंड के एक स्मार्ट क्लास में चोरों ने सभी महंगे उपकरण चोरी कर लिए.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबाद: लॉकडाउन में लोग अपने घरों के बाहर निकलने से कतरा रहे हैं. वहीं, जिले के मदनपुर प्रखंड के सोनडीह गांव में चोरों ने स्मार्ट क्लास को अपना शिकार बनाया है. क्लास में लगे महंगे उपकरण, एलईडी टीवी, इनवर्टर आदि सामानें चुरा ली है. बता दें कि स्मार्ट क्लास की पढ़ाई बिहार सरकार के उन्नयन योजना के तहत चल रही है.

छात्रों को नए जमाने के साथ कदमताल करने के लिए बिहार सरकार ने स्मार्ट क्लास बनाने का निर्णय लिया है. सभी हाई स्कूलों में स्मार्ट क्लास बनाने के लिए एलईडी टीवी से लेकर प्रोजेक्टर तक दिए गए. लॉकडाउन को लेकर स्कूलों में ताला लगा है. जिसका फायदा चोरों ने उठाया और सभी सामान चुरा ले गए.

ताला तोड़कर स्कूल में की चोरी

प्रिंसिपल ने दी जानकारी
स्मार्ट क्लास में उपकरणों की चोरी की सूचना पर प्रिंसिपल सिनेश राम स्कूल पहुंचकर छानबीन की. इसके बाद उन्होंने चोरी की शिकायत स्थानीय थाना में की, फिर मामला दर्ज हुआ. बता दें कि बिहार सरकार की ओर से उन्नयन योजना के तहत स्कूल में 55 इंच की एलईडी टीवी दी गई थी. प्रिंसिपल ने कहा कि जब वे स्कूल पहुंचे, तब कमरे का ताला टूटा पाया. उन्होंने बताया कि स्कूल में टीवी, इनवर्टर, बैटरी, पेन ड्राइव और साउंड सिस्टम गायब पाया गया.

चोरों ने उड़ाए टीवी

जांच में जुटी पुलिस
सूचना पर मदनपुर थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर छानबीन की. मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि विद्यालय में चोरी की घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस ने जाकर जांच की है. उन्होंने कहा कि मामले का जल्द ही उद्भेदन कर दिया जाएगा.

पहले भी हो चुकी है चोरी
बता दें कि मदनपुर प्रखंड में पहले भी चोरी की घटना घट चुकी है. 5 अप्रैल को भी एक स्मार्ट क्लास में चोरी हो चुकी है. उस वक्त भी चोरों ने स्कूल में लगे महंगे उपकरण चोरी कर लिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details