बिहार

bihar

जादू-टोना के शक में तांंत्रिक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, जंगल में फेंका शव

By

Published : Aug 21, 2021, 5:17 PM IST

हत्या

जिले के अति नक्सल प्रभावित ढिबरा थाना क्षेत्र के पक्का गांव में अंधविश्वास के चक्कर में एक व्यक्ति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है.

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) में ढिबरा थाना क्षेत्र के पक्का गांव जादू टोना के चक्कर में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर और कुल्हाड़ी से काटकर हत्या (murder with an axe) कर दी गयी और शव को जंगल में फेंक दिया गया. जंगल में शव पड़ा देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक की पहचान ओझा परमेश्वर भुइयां के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें- हत्या के बाद पहली पत्नी के सपने में आया पति, कहा- मेरा मर्डर कर बेटों ने घर में दफनाया है शव

इक्कीसवीं सदी के वैज्ञानिक युग में लोग मंगल ग्रह पर पहुंच गये हैं. वहीं, बिहार के ग्रामीण इलाकों में अभी भी अंधविश्वास का खेल जारी है. अंधविश्वास के चक्कर में ही औरंगाबाद के ढिबरा थाना क्षेत्र में पक्का गांव निवासी परमेश्वर भुइयां जो की ओझाई का काम करता था, उसकी टांगी से काटकर हत्या कर दी गयी और शव को बान गोरेया के जंगल में फेंक दिया गया. हत्या करने वाले मृतक के रिश्तेदार बताये जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि मृतक के गोतिया के परिवार में कुछ माह पूर्व बीमारी से एक बच्चे की मौत हो गई थी. मौत के लिए ओझा को ही कसूरवार ठहराया जा रहा था. आरोप है कि ओझा ने ही जादू टोना कर बच्चे की जान ले ली थी. इस घटना के बाद से ओझा को टारगेट पर ले लिया गया था. मौका देख जंगल में जानवर चराने गये ओझा की टांगी से काटकर हत्या कर दी गई.

ये भी पढ़ें- पटना का क्राइम सेंटर है ये इलाका! मुखिया पति के सीने में दागी गोली तो किसान की चाकू गोदकर हत्या

पुलिस के मुताबिक मृतक ओझा गुणी का काम करता था. हत्यारों की पहचान हो गयी है. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. हत्या करने वाले लोग मृतक के गोतिया हैं. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details