बिहार

bihar

सुशील मोदी ने दाउदनगर में ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण, कहा- प्रगति बेहद धीमी

By

Published : Jul 31, 2021, 10:43 PM IST

सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि बिहार में 62 स्थानों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं, जिससे करीब साढ़े आठ हजार बेड तक ऑक्सीजन पहुंचाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने 23 हजार करोड़ रुपए के एक विशेष पैकेज की घोषणा की है.

सुशील मोदी
सुशील मोदी

औरंगाबाद:बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (Sushil Modi ) ने शनिवार को दाउदनगर का दौरा किया. जहां उन्होंने अनुमंडलीय अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में 62 स्थानों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. कहीं भी आने वाले वक्त में ऑक्सीजन की कमी होने नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- 'विरोधी तड़पने लगे हैं, क्योंकि ललन सिंह का इंजेक्शन कड़ा होता है'

सुशील मोदी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने के लिए सरकार की ओर से पूरी व्यवस्था की जा रही है. हर जिले में बच्चों के लिये आईसीयू समेत एक विशेष वार्ड की व्यवस्था की जा रही है. हर ब्लॉक में एंबुलेंस की व्यवस्था की जा रही है. पूरी व्यवस्था में एक लाख कोविड सैनिकों या सेनानियों को प्रशिक्षित किया जायेगा.

देखें रिपोर्ट

बीजेपी सांसद ने कहा कि देश के 636 जिलों में 1222 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. अनुमंडलीय अस्पताल दाउदनगर में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट से 55 बेड को ऑक्सीजन आपूर्ति हो सकेगी. प्रति मिनट ढाई सौ लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा. पाइप के माध्यम से मरीज के बेड तक ऑक्सीजन पहुंचाया जायेगा. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक पूरे देश में ऑक्सीजन प्लांट को चालू करने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें-'कोरोना प्रोटोकॉल के साथ खुले विष्णुपद मंदिर, दूसरे राज्य के खुल सकते हैं टैंपल तो बिहार में क्यों नहीं'

दाउदनगर में ऑक्सीजन प्लांट निर्माण की गति काफी धीमी है, इस बारे सुशील मोदी कहा कि पटना लौटने पर वे भारत सरकार और अन्य संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे. उन्होंने ने कहा कि डॉक्टर के अलावे बड़े पैमाने पर पारा मेडिकल स्टाफ की जरूरत है. इसके लिए तीन महीने का प्रशिक्षण देकर कोविड-19 सेनानियों को लाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को लेकर तैयारियों में जुटी हुई है. उन्होंने बताया कि देश में अब तक 46 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है. केंद्र सरकार और बिहार सरकार कोरोना महामारी से लड़ने के लिये पूरी तरह मुस्तैद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details