बिहार

bihar

औरंगाबाद में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, पुलिस ने किया दर्जनों शराब भट्ठियों को ध्वस्त

By

Published : Jan 9, 2023, 8:29 AM IST

Aurangabad News औरंगाबाद में अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में रविवार को ओबरा थाना और बारूण थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री और कच्ची शराब को नष्ट कर दिया.

औरंगाबाद में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई
औरंगाबाद में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिले के बारुण और ओबरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शराब बनाने की सामग्री और कच्ची शराब के साथ दर्जन भर शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया (Police raided and destroyed dozens of distilleries). पूर्ण शराबबंदी की निरंतरता बनाये रखने को लेकर सोन दियारा में चलाये गये शराब विरोधी अभियान चलाया गया. इस मौके पर करीब 15 हजार लीटर जावा महुआ विनष्ट किया गया.

ये भी पढ़ें- नवादा में शराब के खिलाफ छापेमारी, दो भट्ठियों को किया गया ध्वस्त, 25 लीटर शराब जब्त

"गुप्त सूचना मिल रही थी कि बारूण और ओबरा थाना क्षेत्र के सोन दियारा में अवैध शराब के धंधेबाज शराब की भट्ठियां चलाया जा रही है. इस सूचना पर दोनों थानों की पुलिस को अपने-अपने क्षेत्र में सोन तटीय इलाकों में सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया. इसी निर्देश पर छापेमारी करते हुए बारूण पुलिस ने सोन दियारा क्षेत्र में 5000 लीटर जावा महुआ बरामद कर उसे मौके पर ही विनष्ट करते हुए एक अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त कर दिया."- सपना जी मेश्राम, पुलिस अधीक्षक, औरंगाबाद

दियारा क्षेत्र में चला छापेमारी अभियान:एसपी ने बताया कि ओबरा पुलिस ने भी अवैध महुआ शराब के निर्माण के खिलाफ सोन दियारा में महादेवा गांव के आसपास के तटीय क्षेत्रों में सघन अभियान चलाया. इस अभियान में पुलिस ने 5 अवैध शराब भट्ठी को ध्वस्त किया. साथ ही मौके पर ही करीब 10 हजार लीटर जावा महुआ विनष्ट किया गया. मौके से 100 लीटर महुआ शराब भी बरामद किया गया है.

पुलिस के आते ही धंधेबाज फरार: इधर, पुलिस के आने की भनक लगते ही अवैध शराब के धंधेबाज मौके से भाग निकले. पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा है. एसपी सपना जी मेश्राम ने कहा कि अपराध और अवैध शराब के विरुद्ध पुलिस का अभियान निरंतर जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details