बिहार

bihar

Aurangabad Crime News: औरंगाबाद में हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस ने 12 बीघा में लगी फसल की नष्ट

By

Published : Feb 7, 2023, 10:42 PM IST

Updated : Feb 7, 2023, 11:02 PM IST

औरंगाबाद में अफीम की खेती बड़े पैमाने पर की जा रही थी. पुलिस ने इसकी सूचना मिलते ही अविलंब कार्रवाई की और एक बड़े भूभाग पर लगी अफीम की फसल को नष्ट (Opium crop destroyed in Aurangabad ) कर दिया. पढ़ें पूरी खबर..

औरंगाबाद में अफीम की फसल नष्ट
औरंगाबाद में अफीम की फसल नष्ट

औरंगाबाद में अफीम की फसल की गई नष्ट

औरंगाबादः बिहार के औरंगाबाद में अफीम की खेती किये जाने का मामला सामने आया है. जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र ढिबरा थाना के छुछिया, ढाबी और महुआ गांव में इन दिनों नशे के कारोबार के लिए अफीम की खेती की जा रही थी. लगभग 12 बीघा में लगी अफीम की फसल को पुलिस बल ने नष्ट किया (Police destroyed opium crop in Aurangabad) है. इस दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. उसकी पहचान छुछिया गांव निवासी राजेंद्र भोक्ता के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ेंःगया में नशे के खिलाफ अभियान, सुरक्षा बलों ने 30 एकड़ खेतों में लगी अफीम की फसल को किया नष्ट

औरंगाबाद में अफीम की खेती

स्थानीय सूत्रों से मिली थी अफीम की खेती की सूचना: अफीम के खेती के खिलाफ यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक स्वप्ना मेश्राम के निर्देश पर की गई है. उनके निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक अभियान मुकेश कुमार और एसएसबी भलुआही के सहायक समादेष्टा रवि कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई की गई. एसपी ने बताया कि स्थानीय सूत्रों से अफीम की खेती की सूचना मिली थी. अभियान के दौरान ढिबरा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार और देव प्रखंड विकास पदाधिकारी भी मौजूद थे. सुरक्षा बलों ने अफीम की खेती को नष्ट किया.

मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारीः पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि इन दिनों नक्सलियों के इशारे पर हो रहे अफीम की खेती के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में सुरक्षा बलों ने ढिबरा थाना क्षेत्र के छुछिया, ढाबी और महुआ में करीब 12 बीघे में लगी अफीम की फसल को नष्ट किया है. इस अभियान के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस लगातार मादक और नशीले पदार्थों के खिलाफ अभियान चला रही है.

"स्थानीय सूत्रों से सूचना मिली थी कि ढिबरा थाना क्षेत्र के छुछिया, ढाबी और महुआ में अवैध रूप से अफीम की खेती हो रही है. लगभग 12 बीघा में लगे अफीम की फसल को नष्ट किया गया. इस दौरान दंडाधिकारी देव के बीडीओ भी उपस्थित थे. इसके बाद आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा"- स्वप्ना मेश्राम, एसपी, औरंगाबाद

Last Updated : Feb 7, 2023, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details