बिहार

bihar

जिस नक्सली का 19 कांडों में थी तलाश, कई साल बाद आया औरंगाबाद पुलिस की गिरफ्त में

By

Published : Oct 17, 2022, 7:37 AM IST

औरंगाबाद में नक्सली गिरफ्तार हुआ है. उस पर दक्षिण बिहार के कई जिलों में मामला दर्ज है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वह कई वर्षों के बाद अपने घर आया है. जिसके बाद जाल बिछाकर उसे पकड़ लिया गया. पढ़ें पूरी खबर..

औरंगाबाद में नक्सली गिरफ्तार
औरंगाबाद में नक्सली गिरफ्तार

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में नक्सली को धर दबोचा (Naxalite Arrested In Aurangabad) गया है. मदनपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर इस नक्सली को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि इस नक्सली पर गया और औरंगाबाद में कुल 19 संगीन मामले दर्ज हैं. वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि एसपी के निर्देश पर एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए इसे गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें- औरंगाबाद में भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर गिरफ्तार, 18 आपराधिक मामले में अभियुक्त

19 कांड का नक्सली अभियुक्त गिरफ्तार :यह मामला औरंगाबाद के मोमिनपुर का है. जहां एसपी कांतेश कुमार मिश्र को गुप्त सूचना मिली कि जिस नक्सली की खोजबीन में पुलिस काफी दिनों से जुटी थी. वह अपने गांव पर आया हुआ है. जिसके बाद एसपी ने तुरंत एक टीम का गठन किया और उसके गांव के लिए रवाना किया जहां से पुलिस और एसटीएफ की टीम ने उसके गांव पर छापेमारी करते हुए गिरफ्तार किया है. जिसके बाद उसने अपने सारे गुनाहों को कबूल लिया है. इधर थानाध्यक्ष ने बताया कि यह लंबे समय से फरार चल रहा था. जिसके छानबीन में पुलिस लगातार जुटी हुई थी. वहीं नक्सली की पहचान मदनपुर थाना अंतर्गत दर्जी बिगहा टोला के मोमिनपुर निवासी नजीबुल्लाह अंसारी उर्फ अंसारी जी के रूप में की गई है.

इस मामले पर एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं. इसे कुल 19 कांडों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. जिसके विरुद्ध मदनपुर, देव और गया जिले के आमस, डुमरिया, रौशनगंज (बांके बाजार) थाने में नक्सल गतिविधियों से जुड़े, आर्म्स एक्ट और कई विस्फोटक पदार्थ के अन्य कांड दर्ज हैं. इसके गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी. इस नक्सली ने कई मामलों से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को दिया है. इसके बाद उसके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई के बाद जेल भेजने का आदेश दिया गया है.

"गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं. इसे कुल 19 कांडों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. जिसके विरुद्ध मदनपुर, देव और गया जिले के आमस, डुमरिया, रौशनगंज (बांके बाजार) थाने में नक्सल गतिविधियों से जुड़े, आर्म्स एक्ट और कई विस्फोटक पदार्थ के अन्य कांड दर्ज हैं. इसके गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी".- कांतेश कुमार मिश्र, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details