बिहार

bihar

पुलिस टीम पर हमला करने वाला नक्सली गिरफ्तार, एरिया का सब जोनल कमांडर है आरोपी

By

Published : Oct 22, 2021, 10:58 PM IST

13 साल से पुलिस टीम पर हमला करने वाले नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया नक्सली सब जोनल कमांडर नवीन पासवान ऊर्फ खबरू है. पढ़ें पूरी खबर-

औरंगाबाद
नक्सली गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान में SSB, काला पहाड़ और माली थाना की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी माओवादी के सब जोनल कमांडर नवीन पासवान ऊर्फ खबरू है.

ये भी पढ़ें-पटना में चोरी की गई ATM औरंगाबाद से बरामद, लुटेरों ने रुपये निकालकर नहर में फेंकी मशीन

आपको बता दें कि नक्सली ने अपने दोस्त के साथ माली थाना के बेल बीघा गांव में विजय यादव और उसके परिवार को घर से बाहर निकालने के बाद उसके घर को बम से उड़ा दिया था. साथ ही घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर को जला दिया था. दहशत फैलाने के उद्देश्य से उस वक्त उसने जमकर फायरिंग भी की थी. वहीं मदनपुर थाना ढकपहरी पर नक्सली दस्ता की मौजूदगी से भी जुड़ा है. वहां पुलिस की टीम द्वारा जब घेराबंदी की गई तो नक्सली दस्ता बम और अन्य हथियार का इस्तेमाल कर भागने में कामयाब रहा था. उस दौरान हुई कार्रवाई में एक SAF का जवान शहीद हुआ था.

देखें रिपोर्ट

1 जुलाई 2007 को जब रोहतास जिले के राजपुर और बघेला थाना में जवानों की हत्या कर पुलिस की रायफल लूटकर नक्सली रातों रात सोन नदी को पार कर ओबरा थाना के तेजपुरा गांव में आकर छिपर गए थे. सूचना मिलने पर जब पुलिस की टीम पहुंची थी तो उसपर बमों और अन्य दूसरे हथियारों से हमला करते हुए नक्सली भाग निकले. बाद में तलाशी ली गई तो बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए.

औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना पर नक्सली को उसके अपने गांव गोल गरीबा से गिरफ्तार किया है. एसपी ने बताया कि जिले में विभिन्न थाना में नक्सली कांड इसके खिलाफ दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details