बिहार

bihar

औरंगाबाद से 5 गांजा तस्करों को 58 किलो गांजा के साथ किया गया गिरफ्तार

By

Published : Sep 14, 2022, 4:18 PM IST

Five smugglers arrested
Five smugglers arrested

बिहार के औरंगाबाद जिले से आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offenses Unit) की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. कुटुंबा से 5 गांजा तस्कर के साथ 58 किलो गांजा बरामद किया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में आर्थिक अपराध इकाई को बड़ी कामयाबी मिली है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर अंबा कुटुंबा के गांजा तस्कर, जो दो छोटे वाहनों से गांजा छिपाकर उड़ीसा के सोनपुर से झारखंड के रास्ते होते हुए बिहार के कुटुंबा औरंगाबाद जिले से ला रहे थे उन्हें गिरफ्तार (Five Smugglers Arrested In Aurangabad) किया गया है. दरअसल आर्थिक अपराध इकाई को गुप्त सूचना पहले ही मिली थी कि कई माध्यमों से गांजा तस्कर लगातार अवैध व्यापार के लिए रास्ता बदल-बदल कर गांजा की तस्करी कर रहे हैं. इसके बाद टीम गठित कर दो वाहनों से 58 किलो गांजा बरामद(Hemp recovered in Aurangabad) किया गया है.

पढ़ें-औरंगाबाद में लग्जरी कार से करोड़ों का गांजा बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार


वाहन से 58 किलो गांजा बरामद:आर्थिक अपराध इकाई की टीम के द्वारा प्राप्त सूचना का सत्यापन कराया गया. सूचना सही पाए जाने के बाद औरंगाबाद जिला अंतर्गत एनएच 139 स्पीड डेहरी ग्राम अंतर्गत बंगाली होटल के सामने झारखंड के तरफ से आने वाले वाहनों पर निगरानी रखी जा रही थी. इसी क्रम में दो संदिग्ध वाहन स्विफ्ट डिजायर और टाटा इंट्रा को घेर कर रोका गया. वहन मैं बैठे व्यक्तियों से पूछताछ की गई, जिसके बाद सही जवाब नहीं मिलने के बाद वाहन की तलाशी ली गई तो 58 किलो गांजा बरामद किया गया. हिरासत में कुल 5 व्यक्तियों को लिया गया है. मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.


5 लोगों की हुई गिरफ्तारी: जानकारी के अनुसार दोनों वाहनों के चालक के साथ कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें रोहित कुमार मिश्रा जो औरंगाबाद का रहने वाला है, शत्रुघन कुमार औरंगाबाद का रहने वाला, उदय तिवारी, श्याम किशोर मिश्रा और मोहम्मद अख्तर उर्फ अख्तर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी के माध्यम से लगातार रास्ते बदल कर गांजा की तस्करी की जा रही थी. इनकी गिरफ्तारी के बाद कुटुंबा थाना को सुपुर्द कर दिया गया है जहां पर मामला दर्ज हुआ है.

पढ़ें-औरंगाबाद में एक करोड़ का गांजा बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details