बिहार

bihar

Aurangabad News : 20 लाख की शराब लेकर जा रहा कंटेनर पलटा, शराब तस्कर जख्मी

By

Published : Aug 22, 2021, 9:48 PM IST

20 लाख की शराब लेकर जा रहा कंटेनर पलटा, शराब तस्कर जख्मी
20 लाख की शराब लेकर जा रहा कंटेनर पलटा, शराब तस्कर जख्मी

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब की तस्करी जारी है. इसी क्रम में रविवार को औरंगाबाद में भारी मात्रा में शराब लदा कंटेनर पलट गया. जिससे करीब 20 लाख की शराब की बरामदगी की गई है.

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले में शराब से लदा कंटेनर अचानक पलट गया. इस दौरान शराब तस्कर गंभीर रूप से घायल हो हो गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया और शराब को जब्त कर लिया है. कंटेनर से करीब 20 लाख रुपए की शराब जब्त की गई है. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कनबेहरी मोड़ समीप हाइवे की है.

ये भी पढ़ें : भारी मात्रा में शराब के साथ 5 गिरफ्तार, पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी

जानकारी के मुताबिक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कनबहरी गांव के पास उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब भारी मात्रा में शराब से भरी कंटेनर पलट गई, पलटने के कारण शराब तस्कर गंभीर अवस्था में घायल हो गया. ग्रामीणों और पुलिस की मदद से फिलहाल अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया. अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि उसका पैर टूट गया है.

देखें वीडियो

पुलिस की पूछताछ के क्रम में शराब तस्कर ने बताया कि यह शराब भरी कंटेनर हरियाणा से बिहार के राजधानी पटना में बाइपास के पास इसे सप्लाई देना था. लेकिन गाड़ी का संतुलन खो जाने के कारण गाड़ी पलट गई. वहीं इस संबंध में मुफस्सिल थानाध्यक्ष देवानंद राउत ने बताया कि मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर तहकीकात की जा रही है. जख्मी तस्कर का कस्टडी में इलाज कराया जा रहा है.

औरंगाबाद जिले के एसडीपीओ मनीष कुमार ने बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भारी मात्रा में भरी शराब कंटेनर बरामद किया गया है. उसके साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि शराब कंटेनर पलटने से शराब तस्कर घायल हो गया था फिलहाल उसकी हालत ठीक है.

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू किया जा सके इसके लिए राज्य सरकार ने कई कड़े कानून बनाए हैं. पिछले 5 साल में ढाई से तीन लाख लोग शराबबंदी कानून के तहत जेल जा चुके हैं. शराबबंदी लागू हो सके इसको लेकर पुलिस शराब पीने वाले लोगों की गिरफ्तारियां भी कर रही है. इसके साथ-साथ राज्य के अंदर और अन्य राज्यों के बड़े शराब माफियाओं की भी गिरफ्तारियां की गई है. इसके बाद भी बिहार में शराब के अवैध कारोबार पर लगाम नहीं लग पा रहा है.

इसे भी पढ़ें : पटना में ट्रेन से शराब तस्करी ! GRP ने कसी नकेल तो 2 महीने में 1000 लीटर दारू जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details